CWC 2022: वेस्टइंडीज पर लगा मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना, ये है वजह

punjabkesari.in Sunday, Mar 13, 2022 - 12:13 PM (IST)

हैमिल्टन : वेस्टइंडीज पर आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप 2022 मैच में भारत के खिलाफ धीमी ओवर गति के लिए मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। एमिरेट्स आईसीसी इंटरनेशनल पैनल ऑफ मैच रेफरी के शांड्रे फ्रिट्ज द्वारा स्टैफनी टेलर की ओर से तय समय से दो ओवर कम डालने पर जुर्माना लगाया गया है। 

खिलाड़ियों और खिलाड़ी समर्थन कर्मियों के लिए आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार जो न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित है, उसके तहत खिलाड़ियों पर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है, जब उनकी टीम आवंटित समय में गेंदबाजी करने में विफल रहती है। टेलर ने अपनी गलती मान और जुर्माना स्वीकार कर लिया जिस कारण औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं थी। 

मैदानी अंपायर एलोइस शेरिडन और पॉल विल्सन, तीसरे अंपायर अहमद शाह पकतीन और चौथे अंपायर रुचिरा पल्लियागुरुगे ने आरोप लगाया। स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर के शतकों ने भारत को हैमिल्टन में वेस्टइंडीज पर 155 रन से जीत दिलाई। मंधाना और कौर की 184 रनों की साझेदारी ने भारत को 318 रनों के आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप रिकॉर्ड का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज को स्थापित किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News