विश्व कप : पाकिस्तानी ऑलराउंडर शादाब खान चोटिल, पीसीबी ने जारी किया अपडेट

punjabkesari.in Tuesday, Oct 31, 2023 - 03:32 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तानी ऑलराउंडर शादाब खान मिड-ऑन पर क्षेत्ररक्षण करते समय नॉन-स्ट्राइकर छोर पर सीधा हिट के दौरान चोट लग गई। वह मुंह के बल गिर गए और बाद में उन्हें मैदान से बाहर ले जाया गया। इसके बाद पाकिस्तान ने उसामा मीर को कन्कशन सब्स्टीट्यूट के तौर पर पेश किया। 

पीसीबी ने एक बयान में कहा, 'शादाब खान को पाकिस्तान बनाम दक्षिण अफ्रीका मैच में चोट लगी थी। गहन मूल्यांकन के बाद मेडिकल पैनल के पास उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ मैच से बाहर करने के अलावा कोई विकल्प नहीं था।' इसमें कहा गया है, 'उनके स्वास्थ्य और भलाई को ध्यान में रखते हुए हर सावधानी बरती जा रही है। आने वाले दिनों में उनका मूल्यांकन जारी रहेगा।' 

पिछले साल सितंबर के बाद से शादाब की यह तीसरी चोट थी। इस साल मई में विटैलिटी टी20 ब्लास्ट में फील्डिंग करते समय और इससे पहले पिछले साल दुबई में एशिया कप फाइनल के दौरान उनकी ससेक्स टीम के साथी से टक्कर हो गई थी, जब फील्डिंग करते समय उनका सिर आसिफ अली की कोहनी से टकरा गया था। 

बांग्लादेश के खिलाफ करो या मरो के मैच में पाकिस्तान की सेमीफाइनल क्वालीफिकेशन की उम्मीदें अभी भी जिंदा हैं। चारों ओर चल रही तमाम उथल-पुथल के बीच उनकी नजर बांग्लादेश पर पक्की जीत पर होगी। पांचवीं हार अनिवार्य रूप से आगे बढ़ने की उनकी उम्मीदें खत्म कर देगी, भले ही अभी दो मैच बाकी हों। 

Content Writer

Sanjeev