IND vs PAK, CWC 2023: पाक के खिलाफ मुकाबले से पहले अहमदाबाद पहुंचे शुभमन गिल

punjabkesari.in Thursday, Oct 12, 2023 - 11:00 AM (IST)

अहमदाबाद : डेंगू बुखार से उबरने के बाद स्टार भारतीय सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल बुधवार को अहमदाबाद पहुंचे। हालांकि शनिवार को पाकिस्तान के खिलाफ आगामी हाई-वोल्टेज वनडे विश्व कप मैच में दाएं हाथ के युवा बल्लेबाज की भागीदारी अभी भी अनिश्चित है। इससे पहले 24 वर्षीय भारतीय सलामी बल्लेबाज चेन्नई में थे जहां उनका डेंगू का इलाज चल रहा था और ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ भारत के टूर्नामेंट के पहले दो मैचों में हिस्सा नहीं ले सके। 

इससे पहले सोमवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पुष्टि की कि प्रतिभाशाली सलामी बल्लेबाज शुबमन गिल चेन्नई में रहेंगे और अफगानिस्तान के खिलाफ मेन इन ब्लू वनडे विश्व कप मुकाबले के लिए टीम के साथ यात्रा नहीं करेंगे। आधिकारिक बयान में बीसीसीआई ने भारत के इस असाधारण टूर्नामेंट के पहले दो मैचों से गिल की अनुपस्थिति की घोषणा की क्योंकि वह मेडिकल टीम की देखरेख में चेन्नई में रहेंगे। हालांकि भले ही वह अहमदाबाद पहुंच गए हों लेकिन भारतीय क्रिकेट की शीर्ष संस्था ने अभी भी उनके प्लेइंग 11 में शामिल होने की पुष्टि नहीं की है। 

अफगानिस्तान के खिलाफ भारत के पिछले मैच में मेन इन ब्लू ने हशमतुल्लाह शाहिदी की टीम के खिलाफ 8 विकेट से जीत हासिल की थी। पहली पारी में अफगानिस्तान के कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने 88 गेंदों में 90.91 के स्ट्राइक रेट से 80 रनों की शानदार पारी खेलकर अफगानिस्तान को 273 रनों के लक्ष्य तक पहुंचाया। अफगानी गेंदबाजी ऑलराउंडर अजमतुल्लाह उमरजई ने भी 69 गेंदों में 89.86 की स्ट्राइक रेट से 62 रन बनाए। पहली पारी में अपने 10 ओवर के स्पेल में चार विकेट लेने के बाद जसप्रीत बुमराह ने भारतीय गेंदबाजी का नेतृत्व किया। 

रन-चेज इनिंग में भारतीय बल्लेबाजी लाइनअप के शीर्ष चार ने मेन इन ब्लू को वनडे विश्व कप 2023 में लगातार दो जीत दिलाने में मदद की। 36 वर्षीय भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने 84 गेंदों में 155.95 की स्ट्राइक रेट से 131 रन बनाए। 36 वर्षीय सलामी बल्लेबाज ने 16 चौके और पांच छक्के लगाए और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। गिल की गैरमौजूदगी में रोहित के साथ ओपनिंग करने आए इशान किशन ने 47 गेंदों पर 100.00 के स्ट्राइक रेट से 47 रन बनाए जिसमें पांच चौके और दो छक्के शामिल थे। 

विराट कोहली ने भी अपने घरेलू मैदान पर शानदार खेल दिखाया। पूर्व भारतीय कप्तान ने 56 गेंदों पर 55 रन बनाए। कोहली ने अंत में मैच जिताऊ चौका लगाकर खेल में जीत हासिल की। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम वनडे विश्व कप 2023 के अपने आगामी मैच में शनिवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पाकिस्तान से भिड़ेगा। 
 

Content Writer

Sanjeev