CWC 23 : शमी से लेकर कुलदीप तक, न्यूजीलैंड के खिलाफ ऐसा है भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन

punjabkesari.in Tuesday, Nov 14, 2023 - 11:57 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया बुधवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में वनडे विश्व कप 2023 के पहले सेमीफाइनल मैच में केन विलियमसन की न्यूजीलैंड से भिड़ेगी। सेमीफाइनल मुकाबला भारतीयों के लिए एक बड़ी परीक्षा होगी जिन्होंने पिछले एक दशक में बड़ी प्रतियोगिताओं में संघर्ष किया है। आइए मैच से पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय गेंदबाजों के प्रदर्शन पर एक नजर डाल लेते हैं - 

वर्तमान खिलाड़ियों के संदर्भ में मोहम्मद शमी ने 50 ओवर के प्रारूप में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के लिए सबसे अधिक विकेट (30) लिए है। शमी ने कीवी टीम के खिलाफ 13 मैच खेले हैं। भारतीय तेज गेंदबाज ने 7 मेडन ओवर भी डाले और न्यूजीलैंड के खिलाफ उनका इकॉनमी रेट 6.8 है। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ 19 विकेट के साथ कुलदीप यादव दूसरे स्थान पर हैं। कुलदीप ने केन विलियमसन की टीम के खिलाफ 10 मैचों में हिस्सा लिया और उनका इकॉनमी रेट 5.74 है। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ 12 मैच खेलकर जसप्रीत बुमराह ने 14 विकेट हासिल किए। उनका इकॉनमी रेट 4.69 का है।

कीवी टीम के खिलाफ 13 मैच खेलने के बाद 8 विकेट लेकर रवींद्र जड़ेजा चौथे स्थान पर हैं। जडेजा का इकॉनमी रेट 5.13 का है। 

मेजबान भारत ने मौजूदा टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है और 9 मैचों में अपनी जीत का सिलसिला बरकरार रखा है। रोहित शर्मा की टीम ने वनडे विश्व कप 2023 में 18 अंकों के साथ शीर्ष पर रहते हुए लीग चरण का समापन किया। उनका नेट रन रेट +2.570 रहा। स्टैंडिंग में शीर्ष पर रहने के बाद भारत कीवी टीम से भिड़ेगी जो अंक तालिका में चौथे स्थान पर रही। 

'मेन इन ब्लू' ने डच टीम पर 160 रनों की शानदार जीत के साथ लीग राउंड का समापन किया जिससे मौजूदा टूर्नामेंट में उनका अजेय रिकॉर्ड बरकरार रहा। दूसरी तरफ न्यूजीलैंड पाकिस्तान और अफगानिस्तान को मुकाबले से बाहर कर चौथे स्थान पर रहा।

Content Writer

Sanjeev