CWC 23 Final : भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया फाइनल से पहले होगा एयर शो, रिहर्सल का वीडियो देखें

punjabkesari.in Friday, Nov 17, 2023 - 03:09 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय वायु सेना (आईएएफ) की सूर्य किरण एरोबेटिक टीम वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल मैच से पहले एक एयर शो करेगी, जो 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इसके लिए तैयारी भी शुरू हो गई है जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में आईएएफ सूर्य किरण टीम को प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के समापन समारोह के लिए रिहर्सल करते हुए दिखाया गया है। 

गुजरात के डिफेंस पीआरओ ने घोषणा की है कि सूर्य किरण एरोबैटिक टीम मेगा-फाइनल की शुरुआत से पहले 10 मिनट का शो करेगी। एक बयान में कहा, 'एयर शो की रिहर्सल शुक्रवार और शनिवार को होगी।' भारतीय वायुसेना की सूर्य किरण एरोबेटिक टीम के पास आमतौर पर 9 विमान होते हैं और इसने देश भर में कई हवाई शो भी किए हैं। टीम का ट्रेडमार्क विजय निर्माण, बैरल रोल युद्धाभ्यास और आकाश में विभिन्न आकृतियों के निर्माण में लूप युद्धाभ्यास का प्रदर्शन करना है। 

समापन समारोह में सितारों का जमावड़ा होने की उम्मीद है जिसमें लोकप्रिय अंतरराष्ट्रीय कलाकार प्रस्तुति देंगे। ब्रिटिश पॉप गायिका दुआ लीपा के शामिल होने की भी जानकारी सामने आई है। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारत ने बुधवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में वनडे विश्व कप 2023 के पहले सेमीफाइनल में केन विलियमसन की अगुवाई वाली न्यूजीलैंड को 70 रनों से हरा दिया। मेगा टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल में पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करीबी मुकाबले में तीन विकेट से जीत हासिल कर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली, जो 19 नवंबर को खेला जाएगा। 

गौर हो कि यह 2003 के फाइनल की पुनरावृत्ति होगी जहां भारत और ऑस्ट्रेलिया एक-दूसरे के सामने होंगे, हालांकि, ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 2003 में वह फाइनल जीता था, और इस बार मेन इन ब्लू का लक्ष्य इस साल के वनडे विश्व कप फाइनल में अपना बदला लेने का होगा। 

Content Writer

Sanjeev