CWC 23 : मोहम्मद शमी के विश्व कप में सबसे तेज 50 विकेट, इस बड़े खिलाड़ी का रिकॉर्ड तोड़ा

punjabkesari.in Thursday, Nov 16, 2023 - 01:03 PM (IST)

मुंबई : मोहम्मद शमी बुधवार को वानखेड़े स्टेडियम में आईसीसी वनडे विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलते हुए सबसे तेज 50 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए। 

शमी के पास अब विश्व कप में 17 पारियों में कुल 50 विकेट हैं, जो स्टार्क के 19 पारियों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ते हुए किसी भी खिलाड़ी द्वारा सबसे तेज है। वह ग्लेन मैक्ग्रा, मुथैया मुरलीधरन, स्टार्क, लसिथ मलिंगा, वसीम अकरम और ट्रेंट बोल्ट के बाद 50 विकेट्स तक पहुंचने वाले सातवें गेंदबाज हैं। 

शमी ने 9.5 ओवर में 57 रन देकर 7 विकेट लेकर अपना स्पैल खत्म किया। शमी ने अपने चौथे वनडे विश्व कप में पांच विकेट लेने का कारनामा भी किया और ऑस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क को पीछे छोड़ दिया जिन्होंने वनडे विश्व कप में तीन बार पांच विकेट लेने का कमाल किया है। 

इससे पहले टूर्नामेंट में शमी ने लीग चरण में न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ पांच विकेट लिए थे। बुधवार को अपने सात विकेट के साथ बंगाल का यह तेज गेंदबाज अब मौजूदा विश्व कप में केवल छह मैचों में 23 विकेट के साथ अग्रणी विकेट लेने वाला गेंदबाज है। 

गौर हो कि टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए विराट कोहली और श्रेयस अय्यर के शतकों की बदौलत 397 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी न्यूजीलैंड केन विलियमसन और डेरिल मिशेल की पारियों की बदौलत मजबूत नजर आ रही थी। लेकिन शमी ने 7 विकेट लेकर न्यूजीलैंड टीम की कमर तोड़ दी। अपने शानदार प्रदर्शन के लिए मोहम्मद शमी प्लेयर ऑफ द मैच भी बने। 

Content Writer

Sanjeev