CWC 23 : पाकिस्तान के खिलाफ खेल सकते हैं शुभमन गिल, आज अहमदाबाद पहुंचेंगे

punjabkesari.in Wednesday, Oct 11, 2023 - 02:39 PM (IST)

नई दिल्ली : डेंगू बुखार से उबर रहे भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल बुधवार को अहमदाबाद पहुंचेंगे लेकिन उनका शनिवार को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले विश्व कप मैच में खेल सकते हैं। हालांकि अभी इस बात की कोई पुख्ता जानकारी नहीं है लेकिन गिल का स्वास्थय अच्छा होने की वजह से ऐसी अटकलें हैं। 

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सूत्रों ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, ‘गिल का स्वास्थ्य अच्छा है और वह आज चेन्नई से अहमदाबाद के लिए रवाना होने के लिए तैयार हैं। यह अभी स्पष्ट नहीं है कि वह गुरुवार को मोटेरा में अभ्यास सत्र में हिस्सा लेंगे या नहीं। उनका स्वास्थ्य पहले से बेहतर है लेकिन अभी यह वास्तव में सुनिश्चित नहीं है कि वह पाकिस्तान के खिलाफ खेल पाएंगे या नहीं।' 

गिल अस्वस्थ होने के कारण विश्व कप के पहले दो मैच में नहीं खेल पाए। पिछले सप्ताह उनके प्लेटलेट्स 70000 तक गिर गए थे और उन्हें चेन्नई के एक अस्पताल में भर्ती करना पड़ा था। उन्हें हालांकि 24 घंटे के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी। अच्छी फिटनेस होने के कारण गिल के जल्दी स्वस्थ होने की संभावना है लेकिन डेंगू बुखार में शरीर काफी कमजोर हो जाता है और ऐसे में उन्हें पूरी तरह स्वस्थ होकर बांग्लादेश के खिलाफ मैच में वापसी का मौका मिल सकता है। 

Content Writer

Sanjeev