CWC 23: NED के खिलाफ जीत के बाद बोले स्मिथ, लय हासिल करने वाली तकनीक का खुलासा किया

punjabkesari.in Thursday, Oct 26, 2023 - 01:11 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : स्टीव स्मिथ को आधुनिक क्रिकेट के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक माना जाता है। वह ऑस्ट्रेलिया के उन विशेष खिलाड़ियों में से एक हैं जो गति के साथ-साथ स्पिन खेलने में भी समान रूप से माहिर हैं। इसलिए दाएं हाथ के बल्लेबाज से मौजूदा वनडे विश्व कप 2023 के दौरान बड़ा प्रभाव डालने की उम्मीद थी जो पहली बार विशेष रूप से भारत में आयोजित किया जा रहा है। हालांकि उनके अभियान की शुरुआत आशाजनक नहीं रही और पहली चार पारियों में केवल 72 रन बनाने के बाद उन्होंने नीदरलैंड के खिलाफ अपनी लय हासिल की। स्मिथ ने दिल्ली में नीदरलैंड के खिलाफ 68 गेंदों में 71 रनों की पारी खेली और खुलासा किया कि पारंपरिक लेग-स्टंप गार्ड का उपयोग करने और अपनी पकड़ को नीचे से ऊपर की ओर बदलने से उनकी फॉर्म में वापसी में मदद मिली। 

स्मिथ ने कहा, 'मैं लेग स्टंप की ओर थोड़ा पीछे चला गया। मेरे हाथ पिछले सप्ताह की तुलना में थोड़े ऊंचे हो गए हैं। किसी कारण से वे थोड़ा नीचे गिर गए हैं। मैंने इसे कल नेट्स में महसूस किया था और सबकुछ फिर से अपनी जगह पर आ गया।' स्मिथ ने कहा, 'मुझे ऐसा लग रहा था कि कुछ हफ्ते पहले मैं भारत के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी कर रहा था। मुझे लगा कि मैं वास्तव में काफी कठिन सतह पर गेंद को अच्छी तरह से खेलकर वापसी कर रहा हूं और अच्छा खेल रहा हूं और फिर एक हफ्ते के लिए मैं थोड़ा खो गया। 

34 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा कि नीदरलैंड के खिलाफ मुकाबले से पहले मंगलवार को नेट्स पर बल्लेबाजी करने के बाद उन्हें अच्छा महसूस हुआ। स्मिथ ने कहा कि डच टीम के खिलाफ अपने अर्धशतक के दौरान वह अच्छी स्थिति में आ रहे थे और उम्मीद है कि वह वनडे विश्व कप 2023 में आने वाले खेलों में इस प्रदर्शन को जारी रखेंगे। उन्होंने कहा, 'मुझे कुछ अच्छी गेंदें मिलीं, मुझे लगता है कि वह जो पीछे की ओर घूमी और मुझे आउट कर दिया और (कगिसो) रबाडा की गेंद थोड़ा संदिग्ध थी। मुझे लगा जैसे मैं वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी कर रहा हूं। मुझे बस गेंद हासिल करने की जरूरत थी फिर से महसूस कर रहा हूं और कल नेट्स पर बल्लेबाजी करते हुए तुरंत ही मेरे चेहरे पर मुस्कान आ गई। मुझे अच्छा लग रहा था और आज इसे अपनाया और अच्छा महसूस किया। मुझे लगा कि मैं आज अच्छी पोजिशन हासिल कर रहा हूं और हां, उम्मीद है कि यह जारी रहेगा।' 

Content Writer

Sanjeev