भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होगा राष्ट्रमंडल खेलों की महिला क्रिकेट प्रतियोगिता का उद्घाटन मैच

punjabkesari.in Friday, Nov 12, 2021 - 05:52 PM (IST)

बर्मिंघम : भारत राष्ट्रमंडल खेल 2022 की महिला क्रिकेट प्रतियोगिता के उद्घाटन मैच में 29 जुलाई को आस्ट्रेलिया का सामना करेगा जबकि फाइनल सात अगस्त को खेला जाएगा। आयोजकों ने शुक्रवार को यह घोषणा की। महिला क्रिकेट टी20 प्रारूप में राष्ट्रमंडल खेलों में पदार्पण करने जा रहा है। आखिरी बार राष्ट्रमंडल खेलों में क्रिकेट 1998 में कुआलालम्पुर में खेला गया था। 

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने बयान में कहा, ‘महिला क्रिकेट प्रतियोगिता 29 जुलाई से एजबेस्टन में आयोजित की जाएगी। कांस्य पदक और स्वर्ण पदक के लिये मैच सात अगस्त को खेले जाएंगे।' पहला मैच 29 जुलाई को शुरुआती सत्र में भारत और आस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा जिसके बाद पाकिस्तान का सामना बारबाडोस से होगा जिसने वेस्टइंडीज से प्रतियोगिता में भाग लेने वाली टीम के रूप में हाल में पुष्टि की थी। 

भारत और पाकिस्तान का मैच 31 जुलाई को खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान का मुकाबला तीन अगस्त को होगा। मेजबान इंग्लैंड 30 जुलाई को अपना पहला मैच क्वालीफायर से खेलेगा। क्वालीफायर 2022 के शुरू में खेले जाएंगे। इंग्लैंड इसके बाद दो अगस्त को दक्षिण अफ्रीका और चार अगस्त को न्यूजीलैंड से भिड़ेगा। शुक्रवार को ही नेटबॉल का कार्यक्रम भी घोषित किया गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News