डेल स्टेन इस आईपीएल टीम के बन सकते हैं गेंदबाजी कोच, ले चुके हैं 400 से अधिक विकेट

punjabkesari.in Thursday, Dec 16, 2021 - 03:56 PM (IST)

हैदराबाद : डेल स्टेन आईपीएल में एक नई पारी के लिए तैयार हैं। उनकी पुरानी फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) की ओर से टीम के गेंदबाजी कोच के लिए स्टेन से संपर्क किए जाने की जानकारी सामने आई है। फ्रेंचाइजी के अगले हफ्ते इस संबंध में एक घोषणा करने की उम्मीद है। 93 टेस्ट मैचों में 22.95 के शानदार औसत के से 439 विकेटों के साथ अब तक के सबसे महान तेज गेंदबाजों में शुमार स्टेन टीम में टॉम मूडी के साथ काम करेंगे, जो फ्रेंचाइजी के मुख्य कोच के रूप में कार्यभार संभालने जा रहे हैं। 

स्टेन की ओर से फिलहाल इस बारे में कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है, लेकिन आईपीएल के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी देते हुए फ्रेंचाइजी और स्टेन के बातचीत की पुष्टि की है। यह भी संभावना जताई गई है कि भारत और तमिलनाडु के पूर्व ऑलराउंडर हेमांग बदानी भी हैदराबाद टीम के कोचिंग स्टाफ में शामिल होंगे। समझा जाता है कि 2021 सीजन के बाद मुख्य कोच ट्रेवर बेलिस और बल्लेबाजी कोच ब्रैड हैडिन के पद छोड़ने के बाद हैदराबाद को कोचिंग स्टाफ में नए स्टाफ की जरूरत थी। 

हाल ही में फ्रेंचाइजी को लंबे समय से मेंटर की भूमिका निभा रहे वीवीएस लक्ष्मण के साथ भी संबंध तोड़ना पड़ा था, जिन्होंने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के साथ एक करार करके राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) प्रमुख का कार्यभार संभाला है। ऐसे में अब पिछले साल हैदराबाद के क्रिकेट निदेशक रहे मूडी को मुख्य कोच के रूप में चुना गया है। 

उल्लेखनीय है कि स्टेन ने अगस्त में फ्रेंचाइजी प्रतियोगिताओं सहित क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की थी। उन्होंने 95 आईपीएल मैचों में डेक्कन चार्जर्स, गुजरात लायंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) का प्रतिनिधित्व किया है और टूर्नामेंट में 97 विकेट लिए हैं। वहीं उनके अंतरराष्ट्रीय करियर की बात करें तो 125 वनडे मैचों में 196, जबकि 47 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में उनके नाम 64 विकेट हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News