डेल स्टेन का बड़ा बयान, IPL से ज्यादा PSL में मिलता है सम्मान

punjabkesari.in Tuesday, Mar 02, 2021 - 03:45 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : दक्षिण अफ्रीका के दिगग्ज तेज गेंदबाज डेल स्टेन पाकिस्तान की टी20 लीग पीएसएल में खेल रहें हैं। पीएसएल में डेल स्टेन ने आईपीएल को लेकर बड़ा बयान दिया है। स्टेन ने आईपीएल पर बात करते हुए कहा कि आईपीएल में क्रिकेट को नहीं बल्कि पैसों को लेकर बात होती है। यही कारण है कि आईपीएल के नए सीजन के लिए उन्होंने अपना नाम वापिस ले लिया और इसकी जानकारी अपनी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को दी।

स्टेन ने पाकिस्तान क्रिकेट से बात करते हुए कहा कि मैंने दूसरी क्रिकेट लीग खेलकर यह पाया कि बतौर खिलाड़ी आईपीएल से अधिक मुझे इनमें सम्मान मिल रहा है। मुझे लगता है कि जब आप आईपीएल में जाते हैं, तो इतने बड़े स्क्वाड और इतने बड़े नाम होते हैं और शायद इस बात पर ज्यादा अधिक जोर दिया जाता है कि खिलाड़ी की कितने पैसे कमा रहा है यही कारण है कि कई बार आईपीएल में क्रिकेट को भूला दिया जाता है। 

स्टेन ने आगे कहा कि जब आप एक पीएसएल या श्रीलंकाई प्रीमियर लीग आते हैं तो वहां क्रिकेट को अधिक महत्व दिया जाता है। मैं केवल कुछ दिनों के लिए यहां आया हूं और मेरे कमरे के अंदर और बाहर के लोग हैं, बस यह जानना चाहते हैं कि मैंने कहां खेला है और मैं वहां कैसे गया। वहीं जब मैं आईपीएल जैसी लीग में खेलने के लिए जाता हूं तो सब भूल जाते हैं और सिर्फ एक ही विषय रह जाता है कि तुम आईपीएल में कितने पैसे कमाए। 

उन्होंने आगे कहा कि सच कहूं तो मैं आईपीएल से दूर रहना चाहता हूं। मैं अच्छी क्रिकेट और अच्छा टूर्नामेंटों के लिए अच्छे वाइब्स लाने के लिए दूसरी लीग में खेल रहा हूं जिसके मैं लायक भी हूं। गौर हो कि स्टेन आईपीएल में 95 मैच खेलें हैं जिसमें उन्होंने 97 विकेट अपने नाम किए हैं। वह आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, डैक्कन चार्जर्स, सनराईजर्स हैदराबाद और गुजरात लायंस के लिए मैच खेला है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News