IPL में खराब अंपायरिंग पर भड़के डेनियल विटोरी, BCCI के सामने रखी यह मांग

punjabkesari.in Tuesday, May 03, 2022 - 03:56 PM (IST)

मुंबई : डैनियल विटोरी ने मांग की है कि ऊंची हाइट नो बॉल (कमर से ऊपर की फुलटॉस) और वाइड का निर्णय भी डीआरएस के जरिए किया जाना चाहिए। भले ही इन गेंदों पर कोई विकेट न गिरे, इसके बावजूद हाइट नो बॉल और वाइड का फ़ैसला थर्ड अंपायर को करना चाहिए। विटोरी ने यह बात पिछले हफ़्ते एक शो में भी कही थी, जिसे उन्होंने सोमवार रात को एक बार फिर दोहराया।

PunjabKesari

दरअसल अंपायर नितिन पंडित ने कोलकाता नाइट राइडर्स की पारी के 19वें ओवर में प्रसिद्ध कृष्णा की तीन गेंदों को तब वाइड करार दे दिया जब प्रसिद्ध कृष्णा द्वारा गेंद रिलीज किए जाने से पहले ही बल्लेबाज़ ने क्रीज में घूमना शुरु कर दिया था। एक बार तो कप्तान संजू सैमसन ने संभवत: अपना विरोध दर्ज कराने के लिए वाइड करार दी गई गेंद पर कैच आउट की अपील करते हुए डीआरएस के लिए चले गए।

संजू सैमसन के निर्णय पर कहा कि मुझे नहीं लगता कि उस गेंद पर कैच आउट होने की कोई संभावना उन्हें लगी होगी। लेकिन खेल के निर्णायक पलों में खिलाड़ियों को वाइड करार की हुई गेंदों पर रिव्यू लेने की छूट मिलनी चाहिए। आज परिस्थिति अलग थी क्योंकि शुरुआत से ही लग रहा था कि कोलकाता इस मुक़ाबले को जीतने वाली है। लेकिन हम कई बार इस मसले पर चर्चा कर चुके हैं जब अंपायर ने एकदम करीबी निर्णयों को गेंदबाज़ों के खिलाफ दिया हो।

इसलिए खिलाड़ियों के पास उन ग़लतियों को सुधारने का मौक़ा मिलना चाहिए। डीआरएस भी इन्हीं गलतियों को सुधारने के लिए अमल में लाया गया था। मैं ऐसा होते देखना चाहूंगा। विटोरी आईपीएल में बतौर कोच अपनी सेवा दे चुके हैं और इस वक़्त बीग बैश में भी कोच की भूमिका अदा कर रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Related News

Recommended News