डेनियल मेदवेदेव पेरिस मास्टर्स के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

punjabkesari.in Friday, Nov 05, 2021 - 05:20 PM (IST)

पेरिस : गत चैम्पियन डेनियल मेदवेदेव ने अमेरिका के गैरवरीय टेनिस खिलाड़ी सेबेस्टियन कोर्डा को 4-6, 6-1, 6-3 से हराकर पेरिस मास्टर्स क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। कोर्डा ने पहले सेट के नौवें गेम में रूस के खिलाडी की शानदार सर्विस को तोड़ा और फिर अपने तीसरे सेट प्वाइंट पर जीत हासिल की। अमरीकी (यूएस) ओपन चैम्पियन ने हालांकि दूसरे सेट में आसानी से कोर्डा को 14 असहज गलतियां करने पर मजबूर कर दिया। तीसरे सेट में मेदवेदेव ने 3-2 की बढ़त कायम करने के बाद प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी को कोई मौका नहीं दिया।

Daniil Medvedev, Paris Masters, Tennis news in hindi, sports news, डेनियल मेदवेदेव, सेबेस्टियन कोर्डा, पेरिस मास्टर्स

सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए उन्हें फ्रांस के क्वालीफायर खिलाड़ी हुगो गैसटन की चुनौती से पार पाना होगा। गैसटन ने स्पेन के 18 साल के कार्लोस अलकाराज को 6-4 7-5 से हराया। नोवाक जोकोविच ने बिना चुनौती पेश किये ही अंतिम 8 में जगह पक्की कर ली। उनके प्रतिद्वंद्वी गेल मोनफिल्स चोट के कारण मैच से हट गए।

चौथी वरीयता प्राप्त अलेक्जेंडर ज्वेरेव ने ग्रिगोर दिमित्रोव को 7-6, 6-7, 6-3 से दो घंटे 45 मिनट तक चले कड़े मुकाबले में हराकर अंतिम आठ में प्रवेश किया। इस दौरान दूसरे सेट में उन्होंने दो मैच अंक बचाए पेरिस मास्टर्स खिताब को पांच बार जीतने वाले जोकोविच अंतिम 8 मुकाबले में टेलर फ्रिट्ज का सामना करेंगे।

Daniil Medvedev, Paris Masters, Tennis news in hindi, sports news, डेनियल मेदवेदेव, सेबेस्टियन कोर्डा, पेरिस मास्टर्स

गैर वरीय अमेरिकी खिलाड़ी ने 10वीं वरीयता प्राप्त कैमरून नोरी को 6-3, 7-6 से हराकर सत्र के अंत में एटीपी फाइनल के लिए क्वालीफाई करने की ब्रिटिश खिलाड़ी की संभावनाओं को प्रभावित किया। 7वीं वरीयता प्राप्त ह्यूबर्ट हर्काज ने डोमिनिक कोएफर को 4-6, 7-5, 6-2 से हराया। क्वार्टर फाइनल में उनके सामने गैर-वरीयता प्राप्त ऑस्ट्रेलियाई जेम्स डकवर्थ की चुनौती होगी। डकवर्थ ने एलेक्सी पोपिरिन पर 7-6, 6-4 से जीत दर्ज की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News