मैच से कुछ घंटे पहले अस्पताल में भर्ती थी बेटी, वापस लौट जेसन रॉय ने जड़ा शतक

punjabkesari.in Saturday, May 18, 2019 - 03:47 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: शुक्रवार को ट्रेंटब्रिज में खेले गए चौथे वनडे मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को हराकर सीरीज अपने नाम कर लिया। आखिरी ओवर तक खेले गए इस रोमांचक मुकाबले को इंग्लैंड ने जेसन रॉय और बेन स्टोक्स की पारियों की बदौलत जीतने में कामयाबी हासिल की। ऐसे में मैच के बाद एक दिल छू लेने वाला वाकया सामने आया है। जहां अस्पताल में नवजात बेटी जिंदगी से जंग लड़ रही थी, वही एक पिता का मैदान में उतरना और अपनी लाडली के दर्द को भुलाकर सिर्फ 2 घंटे की नींद के बाद शतक जड़ना एक मिसाल है। 


इस शतकीय पारी के बाद रॉय ने कहा, 'यह मेरे करियर का सबसे बेहतरीन शतक था, मैंने जिस परिस्थिति में यह पारी खेली यह मेरे लिए यह बिल्कुल आसान नहीं था। मैं यह शतक मेरे परिवार की सबसे प्यारी सदस्य अपने बेटी के नाम करता हूं।'

दरअसल, हाल ही में पिता बने रॉय की बेटी की तबियत खराब है और वह अस्पताल में भर्ती है। पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले रॉय अपनी बेटी के पास अस्पताल में ही थे। रॉय मैच से ठीक पहले स्टेडियम पहुंचे और टीम के लिए मैच जिताउ पारी खेली। पाकिस्तान के खिलाफ मैच खत्म होने के बाद रॉय फौरन अपनी बेटी के पास अस्पताल चले गए। रॉय ने अपनी पारी में 89 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौके और 4 छक्के जड़े। वनडे में जेसन रॉय का यह आठवां शतक था।

neel