गले की चोट के बावजूद पहला एशेज टेस्ट खेलेंगे वार्नर

punjabkesari.in Wednesday, Nov 22, 2017 - 05:04 PM (IST)

ब्रिसबेन: आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने बुधवार को इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज के पहले मैच के अंतिम एकादश की घोषणा कर दी जिसमें चोटिल हुए सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर को भी शामिल किया गया है। आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच प्रतिष्ठित एशेका सीरीज का पहला मैच गुरूवार से गाबा मैदान में खेला जाएगा। 

मेजबान टीम के स्टार ओपनर वार्नर को उनकी गर्दन की चोट के बावजूद अंतिम एकादश में शामिल किया गया है। स्मिथ ने बुधवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि जैसा कि मैंने पहले कहा, वार्नर को उम्मीद है कि वह मैच से पहले फिट हो जाएंगे। हालांकि उन्होंने कहा कि अगर वार्नर अपनी फिटनेस साबित नहीं कर पाते हैं तो उनकी जगह किसी और को कवर के रूप में बुलाया जाएगा।  

कप्तान ने कहा कि किसी और के पास उनके कवर के रूप में टीम में शामिल होने का अच्छा मौका होगा। लेकिन मुझे नहीं लगता है कि वह ऐसी स्थिति में है कि उनकी जगह किसी और खिलाड़ी को कवर के रूप में बुलाया जाए। उन्हें विश्वास है कि वह फिट हो जाएंगे और मुझे लगता है कि यदि वार्नर पूरी तरह फिट होंगे तो वह शिवनारायण चंद्रपॉल की तरह खेलेंगे। माना जा रहा है कि विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल को चोटिल वार्नर की जगह कवर के रूप में टीम में शामिल किया गया है। मैक्सवेल ने घर में अब तक एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है। लेकिन उन्होंने इस वर्ष मार्च में भारत दौरे पर रांची में अपना पहला टेस्ट शतक बनाया था।   

आस्ट्रेलियाई टीम ने मैच से पूर्व अपने अंतिम एकादश की घोषणा की और वार्नर को शामिल कर उनके खेलने का मजबूत संकेत दिया। टीम में लेकिन तेका गेंदबाजों चाड सेयर्स और जैकसन बर्ड को बाहर रखा गया है जिन्हें पहले 13 सदस्यीय टीम में चुना गया था।  पहले टेस्ट के लिए आस्ट्रेलियाई टीम- स्टीवन स्मिथ(कप्तान), डेविड वार्नर, कैमरन बेनक्राफ्ट, उस्मान ख्वाजा, पीटर हैंड्सकोंब, शॉन मार्श, टिम पेन, मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, नाथन लियोन।