रिटायरमेंट सीरीज के लिए David Warner को शुभकामनाएं, लेकिन वह अच्छे की उम्मीद न करें : शाहीन अफरीदी

punjabkesari.in Monday, Dec 04, 2023 - 07:55 PM (IST)

कैनबरा : पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने भले ही अपनी आखिरी टेस्ट सीरीज खेल रहे डेविड वार्नर को शुभकामनाएं दीं लेकिन साथ ही कहा कि बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज का अपनी टीम के खिलाफ लाल गेंद के करियर का अच्छा अंत नहीं होगा। वार्नर ने पहले ही इच्छा व्यक्त कर दी थी कि जनवरी 2024 में सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में पाकिस्तान के खिलाफ तीसरा टेस्ट उनके टेस्ट करियर का अंतिम मुकाबला होगा। हालांकि इस दौरान वार्नर सफेद गेंद क्रिकेट में अच्छे नहीं रहे हैं, उन्होंने 2020 की शुरुआत से केवल 31.79 की औसत से रन बनाए हैं और इस साल एशेज के पांच मुकाबलों में 28.50 की औसत से केवल 285 रन बनाए हैं। हालांकि टेस्ट में पाकिस्तान के खिलाफ उनका औसत 83.53 है।

 


अफरीदी ने ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर की सराहना करते हुए कहा कि उन्होंने तीनों प्रारूपों में लगातार शानदार प्रदर्शन किया है। हम उन्हें शुभकामनाएं देंगे लेकिन हमारे खिलाफ डेविड वार्नर की आखिरी टेस्ट सीरीज में अच्छे अंत की उम्मीद नहीं करेंगे। 3 मैचों की टेस्ट सीरीज 14 दिसंबर से पर्थ में शुरू होगी, जिसके बाद मेलबर्न और सिडनी में मैच होंगे। इस साल की शुरुआत में श्रीलंका को 2-0 से हराने के बाद पाकिस्तान विश्व टेस्ट चैंपियनशिप तालिका में शीर्ष पर है। अफरीदी ने कहा कि यह पाकिस्तान के लिए एक महत्वपूर्ण श्रृंखला है क्योंकि हम इस समय विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में शीर्ष पर हैं।

 

 

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पर्थ में पहले टेस्ट के लिए हाल ही में घोषित ऑस्ट्रेलिया टीम के बहुमत का सामना करने के बाद, अफरीदी को लगा कि उनकी टीम पैट कमिंस की अगुवाई वाली टीम के खिलाफ चुनौती के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि हमने हाल ही में घोषित ऑस्ट्रेलिया की 14 सदस्यीय टीम के खिलाफ खेला है, और हम इस चुनौती के लिए तैयार हैं। हमारे पास कैनबरा का ज्यादा अनुभव नहीं है, लेकिन मुझे यकीन है कि पीएम इलेवन के खिलाफ यह चार दिवसीय मैच हमें अच्छी तैयारी में मदद करेगा।

Content Writer

Jasmeet