जिसने सोचना है जो मर्जी सोचे, वार्नर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के लिए शानदार रहे हैं : ग्रेग चैपल

punjabkesari.in Saturday, Dec 30, 2023 - 10:04 PM (IST)

सिडनी : पूर्व क्रिकेटर ग्रेग चैपल ने डेविड वार्नर के लंबे प्रारूप में करियर की सराहना करते हुए कहा कि चाहे कोई उनके बारे में कुछ भी सोचे, बाएं हाथ का यह बल्लेबाज शानदार रहा है। चैपल ने कहा कि कोई उनके बारे में चाहे जो भी सोचे, डेविड वार्नर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के लिए शानदार रहे हैं। हर प्रतियोगिता में उन्होंने जो जुनून, ऊर्जा, व्यावसायिकता और प्रतिस्पर्धात्मकता हासिल की है, वह बेजोड़ है। कोई भी इंसान हर समय सभी लोगों को खुश नहीं कर सकता। इसलिए 14 साल से अधिक समय तक लोगों की नजरों में (और, आपके सामने) किसी व्यक्ति से ऐसा करने की उम्मीद करना अवास्तविक है। 

 

 


चैपल ने कहा कि मुझे पता है कि 111 टेस्ट मैचों में उन्होंने जो किया है उसे करना कितना कठिन है, इसलिए मुझे उम्मीद है कि डेविड के सबसे कठोर आलोचक उनकी प्रतिभा और योगदान को स्वीकार करेंगे और उनकी मानवीय कमजोरियों को माफ कर देंगे। मार्टिन लूथर किंग ने कहा था- माफ़ी कोई कभी-कभार किया जाने वाला कार्य नहीं है; यह एक निरंतर रवैया है। मुझे उम्मीद है कि सिडनी अगले सप्ताह डेविड वार्नर को सम्मानपूर्वक विदाई देगा। 2011 में अपने पदार्पण के बाद से 111 टेस्ट मैचों में, वार्नर ने 44.6 की औसत से 8695 रन बनाए हैं, जिसमें 26 अर्द्धशतक और 36 अर्धशतक शामिल हैं।


चैपल ने कहा कि वॉर्नर शीर्ष क्रम में शानदार खिलाड़ी था क्योंकि वह एक सत्र में खेल को प्रतिद्वंद्वी से दूर ले जाता था। 2017 में एससीजी में पाकिस्तान के खिलाफ लंच से पहले लगाया गया शतक तुरंत दिमाग में आता है। यह 78 गेंदों पर आया और इस प्रक्रिया में, वह ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट मैच के किसी भी दिन लंच से पहले शतक बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। वार्नर ने अपनी जुझारू शैली से अपने दर्जनों शुरुआती साझेदारों का जीवन बहुत आसान बना दिया है। 70 की स्ट्राइक रेट (प्रति 100 गेंदों पर रन) के साथ, डेवी ने विपक्षी टीम को आड़े हाथों लिया। ऐसा करके उन्होंने अपने साथियों को स्कोरबोर्ड की चिंता करने से दूर कर दिया। 


वहीं, वार्नर की तारीफ करते हुए कोच एंड्रयू मैकडॉनल्ड्स ने कहा कि समय के साथ, वह संभवत: नीचे चला जाएगा... लेकिन वह हमारा तीनों प्रारूपों का सबसे महान खिलाड़ी रहेगा। वह सिर्फ टेस्ट फॉर्मेट से बाहर हो रहा है। मुझे पता है कि लोग कुछ समय से उसकी आलोचना कर रहे हैं, लेकिन हमारे लिए आंतरिक रूप से, हमने देखा है कि वह जो कुछ भी मेज पर लाता है उसका बड़ा मूल्य है, इसलिए हम उसे चुनते रहे हैं। पहले टेस्ट मैच में उस विश्वास का कुछ हद तक बदला चुकाया। उनकी जगह लेना कठिन है। 

Content Writer

Jasmeet