डेविड वार्नर ने की भारतीय टीम की तारीफ, सोशल मीडिया पर कही यह बात

punjabkesari.in Wednesday, Jan 20, 2021 - 06:25 PM (IST)

ब्रिसबेन : स्टार सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने बुधवार को स्वीकार किया कि भारत ने टेस्ट श्रृंखला के दौरान आस्ट्रेलिया को धराशायी कर दिया और इस शानदार उपलब्धि का श्रेय मेहमान टीम को दिया। चोटिल खिलाड़ियों की समस्याओं से जूझ रही भारत ने मंगलवार को गाबा में निर्णायक चौथे टेस्ट में तीन विकेट की जीत से टेस्ट श्रृंखला 2-1 से अपने नाम की जबकि एक महीने पहले एडीलेड में टीम पारी में अपने न्यूनतम 36 रन के स्कोर पर सिमटने से शर्मसार थी। 

वार्नर ग्रोइन चोट के कारण पहले दो टेस्ट में नहीं खेल पाये थे, उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पेज पर लिखा, ‘‘हम यह नतीजा पसंद नहीं करते लेकिन इस जीत का श्रेय उन्हें जाता है। श्रृंखला जीतने के लिए ‘वेल डन' भारत। उन्होंने लिखा कि जहां तक हमारी बात है तो हमने डटकर मुकाबला किया और अपना सर्वश्रेष्ठ किया लेकिन हम चित्त हो गए। पैट कमिंस ने बहुत बढ़िया किया जिसे मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। कमिंस के चार विकेट झटकने के बावजूद भारत ने गाबा की पिच पर पांचवें दिन 328 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया। 

आस्ट्रेलिया में इस श्रृंखला को जीतने से भारत 430 अंक से विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में शीर्ष स्थान पर पहुंच गया और न्यूजीलैंड (420) और आस्ट्रेलिया (332) उसके पीछे हैं। वार्नर ने कहा कि आस्ट्रेलिया को अब विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप खिताब की दौड़ में खुद को बनाये रखने के लिये ध्यान दक्षिण अफ्रीका दौरे पर लगाना होगा। 

उन्होंने लिखा कि इसलिए हम टेस्ट क्रिकेट को पसंद करते हैं, यह बहुत मुश्किल होता है जिससे मानसिक मजबूती पता चलती है। अब दक्षिण अफ्रीका दौरा होगा और हमें टेस्ट चैम्पियनशिप की दौड़ में बने रहने के लिये इसमें जीत हासिल करनी होगी। आस्ट्रेलिया को फरवरी और मार्च में तीन टेस्ट मैच खेलने के लिये दक्षिण अफ्रीका का दौरा करना है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News