डेविड वार्नर ने किया खुलासा- कटी पतंग लेकर अंपायर से उन्होंने क्या कहा था

punjabkesari.in Wednesday, Jan 15, 2020 - 08:18 PM (IST)

नई दिल्ली : मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले वनडे में टीम इंडिया को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस दौरान ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाजों डेविड वार्नर (David Warner) और एरोन फिंच (Aaron Finch) ने शतक लगाए। लेकिन मैच के दौरान सबसे ज्यादा चर्चा उस घटना ने बटोरी जब कटी हुई पतंग मैदान में आ गई और फील्डिंग कर रहे वार्नर ने उसे पकड़ लिया। उक्त घटनाक्रम भारतीय पारी के 49वें ओवर में घटा था। इस दौरान वार्नर हाथ में पतंग लिए अंपायर के साथ गुफ्तगू करते हुए दिखे थे।

डेविड वार्नर कटी हुई पतंग मैदान में आने के बाद अंपायर से क्या बोले 

मैच के बाद प्रेस वार्ता में वार्नर ने पतंग पकडऩे के तुजुर्बा साझा करते हुए कहा कि यह अजब था। मैदान में ऐसा होगा उसके बारे में उन्होंने सोचा नहीं था। मतलब उन्हें पता था कि पतंग फेस्टिवल चल रहा है। लेकिन उन्हें यह नहीं पता था कि पतंग स्टेडियम में आ जाएगी। वार्नर ने इस दौरान मैदानी अंपायर से बात भी की थी। वार्नर बार-बार ऊपर की ओर ईशारा करते हुए बात कर रहे थे। अब वार्नर ने बताया है कि वह इस दौरान अंपायर को बोल क्या रहे थे।

डेविड वार्नर के लिए ये किस्सा मजेदार 

वार्नर ने बताया कि पतंग जब कटकर आई थी तो उसकी डोर मैदान पर लगे स्पाइडर कैम की तारों में फंस गई थी। वह इसे खींचकर बाहर करने वाले थे कि उन्होंने देखा कि डोर तारों में फंसी है। कहीं कोई नुकसान न हो इसलिए उन्होंने अंपायर से स्पाइडर कैम रुकवाने को कहा था। तभी जसप्रीत बुमराह उनके पास आए जिन्होंने यह पतंग ले ली। इस दौरान मैंने उनसे कहा था कि किन्हीं बच्चों की पतंग यह स्टेडियम में आ गई है। पर हां, यह सचमें मजेदार था।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच का नतीजा 

बता दें कि वानखेड़े वनडे में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 10 विकेट से जीत हासिल की थी। टॉस हारने के लिए बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही। रोहित शर्मा महज 10 रन पर आऊट हो गए। इसके बाद केएल राहुल ने 46 तो शिखर धवन ने 74 रन बनाकर स्थिति संभाली लेकिन मध्यक्रम की नाकामी के कारण टीम इंडिया मात्र 255 रन ही बना पाई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने डेविड वार्नर और आरोन फिंच के शतकों की बदौलत जीत हासिल कर ली थी।

Jasmeet