अश्विन की मांकडि़ंग से बचने के लिए डेविड वार्नर ने अपनाया नया फार्मूला

punjabkesari.in Tuesday, Apr 30, 2019 - 01:31 PM (IST)

जालन्धर : हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनैशनल स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद और किंग्स इलैवन पंजाब के बीच खेेले गए मैच के दौरान हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर भी पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन का मांकडि़ंग नियम पर मजाक बनाते नजर आए। वार्नर को खबर थी कि अश्विन इस सीजन में मांकडि़ंग के लिए लगातार जा रहे हैं। ऐसे में वह नॉन स्ट्राइक एंड की क्रीज से काफी अंदर खड़े हुए। वार्नर की एक ऐसी तस्वीर भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमें अश्विन जब गेंदबाजी कर रहे हैं तो वार्नर क्रीज के काफी अंदर खड़े दिखाई दे रहे हैं। वार्नर का मांकडि़ंग से बचने या अश्विन को चिढ़ाने का यह फार्मूला क्रिकेट फैंस काफी पसंद कर रहे हैं।

मांकडि़ंग पर विवाद इसलिए


25 मार्च को जब पंजाब और राजस्थान की टीमों में मैच खेला जा रहा था। तब बॉलिंग कर रहे अश्विन ने नॉन स्ट्राइक एंड पर खड़े जोस बटलर को क्रीज से बाहर जाते देख रन आऊट कर दिया था। क्रिकेट की भाषा में इसे माकडि़ंग कहते हैं। अश्विन द्वारा बटलर को माकडि़ंग नियमों के तहत आऊट करते ही सोशल मीडिया पर बवाल मच गया था। कुछेक एक्सपर्ट ने इसे खेल भावना के खिलाफ बताया था।

सीजन में खूब चला है डेविड वार्नर का बल्ला

बॉल टेंपरिंग में एक साल का बैन झेलने वाले डेविड वार्नर का इस आईपीएल सीजन में जोरदार बल्ला चला है। उन्होंने अब तक 12 मैचों में 692 रन अपने खाते में जोड़े हैं। वार्नर के प्रदर्शन की खास बात यह भी है कि इस सीजन में उन्होंने 8 अर्धशतक और एक शतक भी जमाया। वह ऐसे पहले बल्लेबाज है जो चार सीजनों में 500 से ज्यादा रन बनाते रहे हैं।

Jasmeet