AFG vs NZ Test : बारिश के कारण तीसरा दिन का खेल रद्द

punjabkesari.in Wednesday, Sep 11, 2024 - 10:43 AM (IST)

ग्रेटर नोएडा : अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच एकमात्र टेस्ट का तीसरा दिन बुधवार को भारी बारिश के कारण रद्द कर दिया गया। खेल के पहले दो दिन गीले आउटफील्ड के कारण एक भी गेंद फेंके बिना रद्द कर दिए गए जिससे आयोजन स्थल की तैयारियों पर गंभीर सवाल उठ रहे हैं। 

मौसम को देखते हुए मैच अधिकारियों ने बुधवार को खेल की किसी भी संभावना से इनकार करने में देर नहीं लगाई। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक विज्ञप्ति में कहा, 'लगातार बारिश के कारण अफगानिस्तान बनाम न्यूजीलैंड का तीसरा दिन रद्द कर दिया गया है। अगर आसमान साफ ​​रहा तो कल से मैच 98 ओवरों के साथ शुरू होगा।' अफगानिस्तान जिसे अक्सर शीर्ष टीमों के साथ खेलने का मौका नहीं मिलता, इस खेल का मेजबान है। 

गौर हो कि बीसीसीआई ने अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड को कानपुर, बेंगलुरू और ग्रेटर नोएडा के विकल्प दिए थे। एसीबी ने लॉजिस्टिक कारणों से ग्रेटर नोएडा को चुना। एसीबी के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैनेजर मिन्हाज राज ने कहा था, ‘यह हमेशा से अफगानिस्तान का घरेलू मैदान रहा है। हम 2016 से यहां खेल रहे हैं। बारिश के कारण यह सब हुआ। हमने यहां स्थानीय टीम के खिलाफ तीन दिवसीय मैच भी खेला है जिसमें कोई मसला नहीं आया था।' अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड यहां 11 सीमित ओवरों के मैचों की मेजबानी कर चुका है। इसके अलावा उन्होंने देहरादून में भी मैच खेले हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News