DC vs GT : ऋषभ पंत ने भी मारा गुरु धोनी की तरह हेलीकॉप्टर शॉट, वीडियो आई बाहर

punjabkesari.in Wednesday, Apr 24, 2024 - 10:31 PM (IST)

खेल डैस्क : दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने अरुण जेटली स्टेडियम में धुआंधार 88 रन बनाकर दर्शकों का खूब मनोरंजन किया। पंत की यह पारी बुधवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ आई। सीजन का तीसरा अर्धशतक जड़ने वाले पंत ने मैच की शुरूआत में गुरु धोनी की तरह ही लाजवाब हेलीकॉप्टर शॉट मारा जोकि सोशल मीडिया पर खूब चर्चा में रहा। धोनी को हेलीकॉप्टर शॉट का जनक माना जाता है। अब उनकी तरह ही पंत भी इसमें महारत हासिल करते जा रहे हैं। गुजरात के खिलाफ पंत के इस आकर्षक शॉट ने सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया। देखें वीडियो-

 

 


अरेंज कैप की रेस में पंत तीसरे स्थान पर
379 रन : विराट कोहली, बेंगलुरु
349 रन : ऋतुराज गायकवाड़, चेन्नई
342 रन : ऋषभ पंत, दिल्ली
324 रन : ट्रेविस हेड, हैदराबाद
318 रन : रियान पराग, राजस्थान
पंत सीजन में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं। उनसे ऊपर ऋतुराज हैं। यही नहीं, वह कप्तानों में इस समय सबसे ज्यादा 161 की स्ट्रइाक रेट से रन बना रहे हैं। इसके बाद संजू सैमसन (152) का नाम है।

 

 

 

आईपीएल के 20वें ओवर में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज
36 - रवीन्द्र जडेजा बनाम बेंगलुरु
32 - रोमारियो शेफर्ड बनाम दिल्ली
30 - रिंकू सिंह बनाम गुजरात टाइटंस
30 - ऋषभ पंत बनाम गुजरात टाइटंस
28 - हार्दिक पंड्या बनाम आरपीएस
28 - श्रेयस अय्यर बनाम कोलकाता
26 - एबी डिविलियर्स बनाम पुणे वारियर्स
26 - रोहित शर्मा बनाम पंजाब किंग्स
26 - ऋषभ पंत बनाम हैदराबाद
26 - जोफ्रा आर्चर बनाम चेन्नई
26 - हार्दिक पंड्या बनाम राजस्थान
पंत ने आईपीएल की एक पारी में 5वीं बार 7 या इससे ज्यादा छक्के मारे हैं। इस खास लिस्ट में क्रिस गेल (15) पहले नंबर पर बने हुए हैं। आंद्रे रसेल (6) के बाद संजू सैमसन (5) और एबी डीविलियर्स (5) का भी नाम है।

 

 

 

दिल्ली के लिए 19वां 50+ स्कोर
पंत ने 19वीं बार 50+ स्कोर बनाया है। ऐसा कर वह दिल्ली के लिए सबसे ज्यादा 50+ स्कोर बनाने वालों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर आ ग हैं। पहले नंबर पर डेविड वार्नर (24) हैं। तीसरे नंबर पर शिखर धवन (18), चौथे नंबर पर श्रेयस अय्यर (16) तो 5वें नंबर पर वीरेंद्र सहवाग (16) का नाम है।

 

 

मुकाबले की बात करें तो दिल्ली ने पहले खेलते हुए खराब  शुरूआत की थी। पावरप्ले में ही गुजरात के गेंदबाज संदीप वारियर ने पृथ्वी शॉ, जेक फ्रेजर और शाई होप के विकेट निकाल दिए। हालांकि इसके बाद अक्षर पटेल ने ऋषभ पंत के साथ मिलकर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। अक्षर पटेल ने 43 गेंदों पर 4 छक्कों की मदद से 66 रन बनाए। जबकि पंत ने 43 गेंदों पर 5 चौके और 8 छक्कों की मदद से 88 रन बनाकर स्कोर 224 तक पहुंचा दिया। ट्रिस्टन स्टब्स ने भी 7 गेंदों पर 26 रन बनाए।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
दिल्ली कैपिटल्स :
पृथ्वी शॉ, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, अभिषेक पोरेल, शाई होप, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, एनरिक नॉर्टजे, खलील अहमद, मुकेश कुमार।
गुजरात टाइटंस : रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल (कप्तान), डेविड मिलर, अजमतुल्लाह उमरजई, राहुल तेवतिया, शाहरुख खान, राशिद खान, रविश्रीनिवासन साई किशोर, नूर अहमद, मोहित शर्मा, संदीप वारियर।

Content Writer

Jasmeet