DC vs LSG : केएल राहुल का खुलासा- पूरे सीजन हम इस चीज से जूझते रहे

punjabkesari.in Wednesday, May 15, 2024 - 12:13 AM (IST)

खेल डैस्क : दिल्ली कैपिटलस की जीत के साथ ही लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए प्लेऑफ की रेस मुश्किल हो गई है। अरुण जेटली स्टेडियम में पहले खेलते हुए दिल्ली ने अभिषेक पोरेल और ट्रिस्टन स्टब्स के अर्धशतकों की मदद से 208 रन बनाए थे जवाब में लखनऊ की टीम 9 विकेट पर 189 रन बना पाई और 19 रन से मुकाबला गंवा दिया। मुकाबला गंवाने के बाद लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने कहा कि मुझे लगता है कि पूरे 40 ओवरों में विकेट एक जैसा रहा। जब हमने पहले ओवर में जेक फ्रेजर को आउट किया तो हमें इसका फायदा उठाना चाहिए था, लेकिन उन्होंने (होप और पोरेल) ने इरादे दिखाए। हम शुरूआत में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। अंतिम छोर पर हमने अच्छा प्रदर्शन किया। इस पिच पर 200 का स्कोर बराबर था, हमें इसका पीछा करना चाहिए था। यह पूरे सीजन में एक समस्या रही है - हम पावरप्ले में बहुत सारे विकेट खोते रहते हैं, हमें स्टोइनिस और पूरन जैसे खिलाड़ियों को शामिल करने के लिए कभी भी ठोस शुरुआत नहीं मिली। यही बड़ा कारण है कि हम इस स्थिति में हैं।


लखनऊ के लिए अब आगे क्या ?
दिल्ली से हार के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए प्लेऑफ में पहुंचना टेढी खीर बन गया है। लखनऊ के अब 13 मैचों में 6 जीत के साथ 12 प्वाइंट हो गए हैं। उनका रन रेट -0.787 चल रहा है। उनका आगामी मुकाबला मुंबई इंडियंस के खिलाफ है। अगर वह उनके खिलाफ बहुत बड़ी जीत दर्ज करती है तो वह अपने नेट रन रेट को सुधाकर 14 प्वाइंट पर आ जाएगी। हालांकि इस दौरान भी उन्हें यह देखना होगा कि सनराइजर्स हैदराबाद अपने आगामी मुकाबले जोकि गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स के खिलाफ हैं, में बड़े अंतर से हारे। चेन्नई और बेंगलुरु में से एक विजेता का प्लेऑफ में पहुंचना तय है। अब चौथे स्थान के लिए रन रेट ही बहुत सारी चीजें तय करेगी।


वहीं, दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने कहा कि सीज़न की शुरुआत हमने बहुत उम्मीदों के साथ की थी। कुछ चोटें सामने आईं। लेकिन आखिरी गेम के बाद भी हम अभी भी प्रतिस्पर्धा में हैं। अगर मुझे आखिरी गेम में खेलने का मौका मिलता तो हमारे पास क्वालीफाई करने का बेहतर मौका होता। व्यक्तिगत रूप से, वापस आना शानदार था। पूरे भारत से समर्थन देखकर खुशी हुई। डेढ़ साल बाद इंतजार करने में काफी समय लगा। मैं हर समय मैदान पर रहना चाहता हूं।

 

 

यह भी पढ़ें:-  IPL 2024 : गेंद चोरी कर भाग रहा था रिंकू का प्रशंसक, पुलिस ने छीनकर मारे लाफे, Video

 

यह भी पढ़ें:-  DC vs LSG : डैथ ओवर्स के किंग बने ट्रिस्टन स्टब्स, सीजन में लगाया चौथा अर्धशतक

 

यह भी पढ़ें:-  क्या IPL 2024 ही देगा टीम इंडिया का अगला कोच, इन 3 दिग्गजों में हैं जंग

 

 

 

ऐसा रहा मुकाबला
लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। दिल्ली ने अभिषेक पोरेल के 58, शाई होप के 38, ऋषभ पंत के 33 तो ट्रिस्टन स्टब्स के 57 रनों की बदौलत 4 विकेट खोकर 208 रन बनाए। जवाब में लखनऊ ने 5वें ओवर में ही 4 विकेट गंवा दिए थे। लेकिन निकोल्स पूरण ने 61 रन बनाकर फाइट जारी रखी। लखनऊ को आखिरी ओवर में 23 रन जीत के लिए चाहिए थे। अरशद खान (58) ने अर्धशतक जरूर जमाया लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला पाए। दिल्ली को 19 रन से जीत मिली।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
लखनऊ सुपर जाइंट्स :
केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), क्विंटन डी कॉक, मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुडा, निकोलस पूरन, क्रुणाल पंड्या, युद्धवीर सिंह चरक, अरशद खान, रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक, मोहसिन खान
दिल्ली कैपिटल्स : अभिषेक पोरेल, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, शाई होप, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, गुलबदीन नैब, रसिख दार सलाम, मुकेश कुमार, कुलदीप यादव, खलील अहमद
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News