DC vs LSG : दिल्ली कैपिटल्स का मैच आज, वार्नर की वापसी संभव; देखें संभावित प्लेइंग-11

punjabkesari.in Wednesday, Apr 06, 2022 - 09:56 PM (IST)

खेल डैस्क : डीवाई पाटिल स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स सीजन का पहला मैच लखनऊ सुपरजाइंट्स के खिलाफ वीरवार को खेलेगी। लखनऊ को लोकेश राहुल तो दिल्ली को ऋषभ पंत लीड कर रहे हैं। लखनऊ टीम में डेविड वार्नर और एनकिर नॉर्टजे की अनिवार्य क्वारेंटाइन के बाद वापसी हो सकती है। इससे दिल्ली की बल्लेबाजी और मजबूत हो जाएगी। दिल्ली के सामने सबसे बढ़ी मुसीबत सही प्लेइंग-11 उतारने की होगी। 

ऐसी हो सकती है प्लेइंग-11
दिल्ली : पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, मनदीप सिंह/यश ढुल, ऋषभ पंत (कप्तान/विकेटकीपर), रोवमैन पॉवेल, ललित यादव, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, एनरिक नॉर्टजे, मुस्तफिजुर रहमान।

+ प्वाइंट
दिल्ली की टीम वार्नर के आने से मजबूत होगी। अब तक दिल्ली ओपनिंग पर बड़ा स्कोर नहीं बना पाई है। पृथ्वी शॉ अच्छे चल रहे हैं लेकिन उन्हें साथ नहीं मिल रहा। अब यह समस्या हल हो सकती है। पंत, रोवमैन के साथ ललित यादव भी नतापुला प्रदर्शन कर रहे हैं जोकि टीम के लिए सहाई साबित हो रहा है। इसके अलावा कुलदीप यादव का फॉर्म में वापसी करना भी दिल्ली को फायदा दे सकता है। 

- प्वाइंट
तीसरे नंबर पर आते मनदीप को दो मौके मिले लेकिन वह बड़ा स्कोर नहीं बना पाए। मनदीप लॉकी फग्र्युसन और यहां तक की हार्दिक पंड्या की गेंदों के खिलाफ जिस तरह लेग स्टंप की तरफ गए उससे पता चलता है कि उनका आत्मविश्वास डिगा हुआ है। इसके अलावा टेल एंड में कुलदीप, नॉर्टजे, रहमान की बल्लेबाजी बेहद कमजोर है। ट्वंटी-20 ऑलराऊंड्र्स की गेम है। यहां एक-एक रन मायने रखता है। 

ऐसी होगी पिच और मौसम
डीवाई पाटिल स्टेडियम में अभी सीजन के 4 मुकाबले हुए हैं इसमें दो पहले बल्लेबाजी करने वाली तो दो बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है। लखनऊ यहां एक मैच जीत चुकी है तो वहीं, दिल्ली यहां पहला मैच खेलेगी। पाटिल स्टेडियम में दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना सुरक्षित रहता है। वीरवार का मौसम साफ रहेगा। अधिकतम तापमान 40 डिग्री के पास रहने की उम्मीद है जिससे गर्मी बढ़ेगी। 

ओवरऑल प्रिडक्शन : दिल्ली में तीसरे नंबर पर अगर मनदीप नहीं तो कोना भरत, सरफराज खान या यश धुल में से किसी एक को मौका मिल सकता है। दिल्ली की बल्लेबाजी मजबूत है। गेंदबाजी में एनरिक रहमान के साथ धमाल मचा सकते हैं। होल्डर को रोकना हालांकि चुनौती जरूर होगा। 

Content Writer

Jasmeet