RCB का एक और खिलाड़ी मैच के दौरान उलझा, साल्ट और सिराज के बीच हुई तीखी झड़प (VIDEO)

punjabkesari.in Sunday, May 07, 2023 - 08:52 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर के बल्लेबाज विराट कोहली और लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटर गौतम गंभीर के बीच हुआ विवाद अभी ठंडा भी नहीं हुआ है कि शनिवार को आईपीएल 2023 के 50वें मैच में एक और विवाद खड़ा और गया। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के मुकाबले में दिल्ली के बल्लेबाज फिलिप साल्ट और बैंगलोर के गेंदबाज मोहम्मद सिराज के बीच तीखी झड़प हुई।

मैच के दौरान जब दिल्ली के बल्लेबाज बैंगलोर द्वारा दिए गए लक्ष्य का पीछा कर रहे थे तो उसी दौरान सिराज की साल्ट से झड़प हुई। यह घटना पांचवे ओवर की है। सिराज बैंगलोर के लिए पांचवा ओवर डालने के लिए आए और साल्ट ने इस ओवर में सिराज की जबरदस्त धुनाई की। साल्ट ने ओवर की पहली दो गेंदों में दो छक्के जड़े और इसके बाद तीसरी गेंद पर चौका जड़ा। इससे अगली गेंद पर सिराज ने बाउंसर डालने की सोची, लेकिन गेंद काफी ऊंची थी। इसलिए अंपायर ने इसे वाइड करार दिया, लेकिन इसके बाद सिराज दोबारा गेंद डालने कि बजाय साल्ट के पास गए और उन्हें कुछ कहने लगे। दोनों खिलाड़ी एक दूसरे से कुछ कहते हुए नजर आए, इस दौरान सिराज काफी गुस्से में दिखे और उन्होंने साल्ट को मुंह पर उंगली रखकर चुप रहने का इशारा भी किया। वहीं मामले को बढ़ता देख दिल्ली के कप्तान डेविड वॉर्नर ने सिराज को शांत करवाने की कोशिश की और अंपयार ने भी सिराज को शांत करवाया।

 


साल्ट की ताबतोड़ पारी, दिल्ली ने आसानी से जीता मैच

विकेटकीपर बल्लेबाज फिलिप साल्ट के तूफानी अर्धशतक से दिल्ली कैपिटल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के एकतरफा मुकाबले में शनिवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) को सात विकेट से हराकर प्ले ऑफ में जगह बनाने की उम्मीदें बरकरार रखी। आरसीबी के 182 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली ने साल्ट की 45 गेंद में छह छक्कों और आठ चौकों से 87 रन की पारी के अलावा कप्तान डेविड वार्नर (22) के साथ उनकी पहले विकेट की 60, मिशेल मार्श (26) के साथ दूसरे विकेट की 59 और रिली रोसेयु (22 गेंद में नाबाद 35, तीन छक्के, एक चौका) के साथ तीसरे विकेट की 52 रन की साझेदारी से 20 गेंद शेष रहते तीन विकेट पर 187 रन बनाकर जीत दर्ज की।

 इस जीत के साथ दिल्ली ने आरसीबी के खिलाफ लगातार चार हार के क्रम को भी तोड़ दिया। टीम अंक तालिका में 10 मैच में आठ अंक के साथ नौवें स्थान पर है। आरसीबी की टीम 10 मैच में 10 अंक के साथ पांचवें स्थान पर बनी हुई है। आरसीबी ने इससे पहले विराट कोहली (46 गेंद में 55 रन, पांच चौके) और महिपाल लोमरोर (29 गेंद में 54 रन, छह चौके, तीन छक्के) के अर्धशतक और दोनों के बीच तीसरे विकेट की 55 रन की साझेदारी से चार विकेट पर 181 रन बनाए। कोहली ने कप्तान फाफ डुप्लेसी (45) के साथ भी पहले विकेट के लिए 82 रन जोड़े। दिल्ली की ओर से मार्श सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 21 रन देकर दो विकेट चटकाए। मुकेश कुमार और खलील अहमद ने एक-एक विकेट हासिल किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News