डीविलियर्स की द. अफ्रीका टीम में वापसी हो रही मुश्किल, यह वजह आई सामने

punjabkesari.in Thursday, Jan 23, 2020 - 03:56 PM (IST)

नई दिल्ली :दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डीविलियर्स की दक्षिण अफ्रीका की राष्ट्रीय टीम में वापसी मुश्किल होती नजर आ रही है। बिग बैश लीग में खेल रहे डीविलियर्स अभी कुछ खास प्रभाव नहीं डाल पाए हैं। वीरवार को सिडनी सिक्सर्स के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान वह केवल 25 रन ही बना पाए। डीविलियर्स का यह बीबीएल के इस सीजन में चौथा मैच था। पहले मैच में वह 40, दूसरे में 2 तो तीसरे में भी महज 2 ही रन बना पाए थे।

डीविलियर्स ने बीते दिनों ही दक्षिण अफ्रीका की ओर से टी-20 वल्र्ड कप खेलने की इच्छा जताई थी। इसके बाद ही द. अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने खुशी जताई थी। डु प्लेसिस ने कहा था कि क्रिकेट फैंस की तरह वह भी डीविलियर्स को टीम में देखकर खुश होंगे। लेकिन डीविलियर्स को टीम में वापसी के लिए अच्छा प्रदर्शन करना जरूरी है। डीविलियर्स अभी बीबीएल में खेल रहे हैं। इसके बाद अप्रैल में वह आईपीएल खेलेंगे। अगर उनका प्रदर्शन स्तरीय नहीं रहा तो उनकी वापसी भी मुश्किल हो जाएगी।

बीबीएल-9 में एबी डिविलियर्स

40 (32)
2 (3)
2 (2)
25 (26)

कुल - 69 (63) @ 17.25, SR - 109.5

बहरहाल, बीबीएल में ब्रिसबेन हीट ने पहले खेलते हुए 20 ओवरों में महज 126 रन बनाए हैं। ब्रिसबेन की ओर से ओपनर सैम 15 तो क्रिस लिन महज 7 रन ही बना पाए थे। डीविलियर्स के अलावा जेम्स पैटींसन ने 15 गेंदों में एक चौके और दो छक्कों की मदद से 27 रन बनाकर ब्रिसबेन का स्कोर 100 रन से पार पहुंचाया। जवाब में खेलने उतरी सिडनी सिक्सर्स के ओपनरों ने शुरुआती ओवरों में ही ब्रिसबेन हीट को दबाव में ला खड़ा किया।

बता दें कि डीविलियर्स का नाम क्रिकेट जगत के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में शुमार होता है। डीविलियर्स के नाम पर वनडे क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड है। डीविलियर्स ने यह रिकॉर्ड वेस्टइंडीज टीम के खिलाफ बनाया था। इस मैच में डीविलियर्स ने महज 49 गेंदों पर 149 रन बना दिए थे जिसमें 16 गगनचुंबी छक्के भी शामिल थे। वहीं, आईपीएल में भी डीविलियर्स का खूब बल्ला चलता है। वह अब तक खेले गए 154 मैचों में 4395 रन बना चुके हैं। उनकी स्ट्राइक रेट 151.24 है।

Jasmeet