डीन एल्गर का बड़ा बयान, IPL के बजाय देश के लिए खेले द. अफ्रीकी खिलाड़ी

punjabkesari.in Monday, Mar 07, 2022 - 03:52 PM (IST)

जोहानिसबर्ग : दक्षिण अफ्रीका के टेस्ट कप्तान डीन एल्गर ने अपने साथी खिलाड़ियों से कहा है कि वे आगामी आईपीएल की बजाय बांग्लादेश के खिलाफ देश के लिये खेले क्योंकि यह उनकी वफादारी की परीक्षा है और उन्हें देश को तरजीह देनी चाहिए। दक्षिण अफ्रीका को 18 मार्च से बांग्लादेश के खिलाफ तीन वनडे और दो टेस्ट खेलने हैं जबकि आईपीएल 26 मार्च से 29 मई तक खेला जाएगा। वनडे मैच 18, 20 और 23 मार्च को होंगे। इसके बाद 31 मार्च से दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला शुरू होगी जो 12 अप्रैल तक चलेगी।

एक रिपोर्ट के अनुसार क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने खिलाड़ियों पर छोड़ दिया है कि वे आईपीएल को चुनते हैं या बांग्लादेश के खिलाफ खेलने को। एल्गर ने कहा कि खिलाड़ियों को क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका को संकेत देना चाहिये कि वे आईपीएल खेलना चाहते हैं या देश के लिए। यह खिलाड़ियों की वफादारी की परीक्षा है। उन्हें नहीं भूलना चाहिए कि टेस्ट या वनडे क्रिकेट खेलकर ही वे आईपीएल तक पहुंचे है।

दक्षिण अफ्रीका के 11 क्रिकेटर आईपीएल की विभिन्न टीमों का हिस्सा है जिनमें छह टेस्ट क्रिकेटर और तीन वनडे क्रिकेटर हैं। एल्गर ने कहा कि मैं खिलाड़ियों को टीम में उनकी स्थिति के बारे में बताऊंगा और हर खिलाड़ी से बात करूंगा। मैं उनसे कहूंगा कि उन्हें यह नहीं भूलना चाहिए कि वे कहां तक आए हैं और एक टीम के रूप में हम कहां तक आए हैं। 

Content Writer

Raj chaurasiya