प्रैक्टिस मैच में चला Deepak Hooda का जादू, अर्धशतक लगा टीम को दिलाई बड़ी जीत

punjabkesari.in Saturday, Jul 02, 2022 - 12:58 PM (IST)

डर्बी (इंग्लैंड) : बर्मिंघम के मैदान पर एक तरफ जहां रिषभ पंत इंगलैंड के गेंदबाजों की पिटाई करने लगी थे तो दूसरी तरफ देर रात शुरू हुए भारतीय टीम के प्रैक्टिस मैच में दीपक हुड्डा काऊंटी गेंदबाजों पर टूट पड़े। टी-20 टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ईसीबी ने भारतीय टीम के लिए प्रैक्टिस मैचों का आयोजन किया है। इसी दौरान भारतीय टीम ने डर्बीशर काऊंटी टीम के खिलाफ खेले गए मुकाबले को 7 विकेट से आसानी से जीत लिया। 

 

टीम इंडिया की कप्तानी दिनेश कार्तक कर रहे थे। डर्बीशर ने पहले बल्लेबाजी की लेकिन भारतीय तेज गेंदबाजों ने उन्हें बड़े स्कोर तक जाने से रोक दिया। मैच में अर्शदीप सिंह को भी मौका दिया गया था जिन्होंने 6 की इकोनमी से रन देकर दो महत्वपूर्ण विकेट लिए। इसके अलावा तेज गेंदबाज उमरान मलिक भी दो विकेट निकालने में सफल रहे। इस तरह डर्बीशर ने पहले खेलते हुए आठ विकेट पर 150 रन बनाए। वेन मेडसन ने सर्वाधिक 28 रन बनाए। 

 

जवाब में खेलने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत खराब रही। ऋतुराज गायकवाड़ एक बार फिर से फ्लॉप होते नजर आए। उन्होंने मात्र चार रन बनाए। लेकिन इस दौरान दीपक हुड्डा ने सूर्यकुमार यादव के साथ मिलकर स्कोर को आगे बढ़ाया। हुड्डा ने 37 गेंद में 59 तो सूर्यकुमार यादव 36 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत ने 151 रन का लक्ष्य 20 गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया। हुड्डा ने अपनी पारी में 5 चौके और 2 छक्के लगाए जबकि चोट के बाद वापसी कर रहे यादव ने 4 चौके और 1 छक्का जड़ा। सलामी बल्लेबाज संजू सैमसन ने 30 गेंद में 38 रन बनाए जबकि कप्तान दिनेश कार्तिक सात रन बनाकर नाबाद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News