Tokyo Olympics: दीपिका-प्रवीण जाधव की जोड़ी की शानदार वापसी, क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

punjabkesari.in Saturday, Jul 24, 2021 - 10:37 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत ने तोक्यो ओलंपिक की तीरंदाजी टीम स्पर्धा में शनिवार को शानदार शुरूआत की जब दीपिका कुमारी और प्रवीण जाधव की जोड़ी ने पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए चीनी ताइपै को हराकर मिश्रित युगल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। पहला सेट एक अंक से गंवाने के बाद भारतीय टीम 1 . 3 से पिछड़ रही थी और उसे हर हालत में तीसरा सेट जीतना था। पहली बार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर साथ खेल रहे जाधव और दीपिका ने कोई गलती नहीं की। उन्होंने दो बार परफेक्ट 10 स्कोर करके लिन चिया एन और तांग चिन चुन के खिलाफ यह मुकाबला 5 . 3 से जीता। अब उनका सामना दक्षिण कोरिया और बांग्लादेश के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा।

PunjabKesari
मिश्रित युगल तीरंदाजी स्पर्धा पहली बार ओलंपिक में खेली जा रही है। जीत के बाद दीपिका ने कहा ,‘‘ हमें हर हालत में तीरंदाजी में ओलंपिक पदक जीतना है और हम उसी के लिये प्रयास कर रहे हैं।'' उन्होंने कहा ,‘‘ हमें आत्मविश्वास की जरूरत है। अनुभव और मेहनत का तालमेल जरूरी है। यह सोचकर खेल रहे हैं कि यह हमारा आखिरी ओलंपिक है , यह आखिरी मौका है।'' उन्होंने कहा ,‘‘हमने अपनी ओर से पूरी कोशिश की। अगले मुकाबले में और मेहनत करेंगे। हम पदक जीतने ही आये हैं।'' पुरूषों के रैंकिंग दौर में शुक्रवार को खराब स्कोर के बाद भारत ने दीपिका के साथ उनके पति अतनु दास की बजाय जाधव को मिश्रित युगल में उतारने का फैसला किया।

PunjabKesari
एक महीना पहले ही दास और दीपिका ने पेरिस विश्व कप में मिश्रित युगल में स्वर्ण जीता था। दीपिका ने कहा ,‘‘ मैं अतनु के साथ खेलना चाहती थी लेकिन ऐसा नहीं हूं। हालात चाहे जो भी हो, मुझे अच्छा प्रदर्शन करना है। मैं दुखी हूं कि मिश्रित युगल में वह मेरे साथ नहीं है लेकिन हमें अच्छा प्रदर्शन करना है।'' पहले सेट में भारतीय जोड़ी का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा और दो बार 8 के स्कोर से उन्होंने पहला सेट 35 . 36 से गंवा दिया। दूसरे सेट में वापसी करते हुए उन्होंने स्कोर 38 . 38 किया। तीसरे सेट में जाधव फॉर्म में लौटे और 40 में से 40 स्कोर करके भारत ने बराबरी की। निर्णायक सेट में दो दो निशानों के बाद स्कोर 17 . 19 था। आखिरी दो निशानों पर चीनी ताइपै की जोड़ी ने 8 और 9 स्कोर किया जबकि दीपिका और जाधव दोनों ने परफेक्ट 10 स्कोर किया।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News