मौजूदा चैंपियन बारबाडोस ट्रिडेंट्स और सेंट किट्स एवं नेविस CPL से बाहर

punjabkesari.in Friday, Sep 04, 2020 - 12:25 PM (IST)

टारूबा: मौजूदा चैंपियन बारबाडोस ट्रिडेंट्स और सेंट कीट्स एवं नेविस पैट्रियट्स की टीम दस लीग मैचों का कोटा पूरा करने से पहले ही कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) में सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गई हैं। वारियर्स ने ट्रिडेंट्स को कम स्कोर वाले मैच में छह विकेट से शिकस्त देकर सेमीफाइनल में जगह पक्की की जबकि पैट्रियट्स और जमैका तल्लावाह का मैच बारिश के कारण रद्द करना पड़ा। इस मैच में केवल पांच ओवर का ही खेल हो पाया। 

तीन टीमों को अभी दो-दो जबकि दो अन्य टीमों को एक-एक मैच खेलना है लेकिन सेमीफाइनल की चारों टीमें तय हो गई हैं। ट्रिनबागो नाइटराइडर्स, गयाना अमेजॉन वारियर्स, सेंट लूसिया जॉक्स और जमैका तल्लावाह ने अंतिम चार में अपनी जगह सुरक्षित कर ली है। अंतिम स्थिति बाकी मैचों के बाद तय होगी। बारबाडोस के बल्लेबाज फिर से नहीं चल पाये और उसकी टीम पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर नौ विकेट पर 89 रन ही बना पाई। 

उसकी तरफ से निचले क्रम के मिशेल सैंटनर (18) और नईम यंग (18) सहित चार खिलाड़ी दोहरे अंक में पहुंचे। वारियर्स की तरफ से इमरान ताहिर (12 रन देकर तीन) और रोमेरियो शेफर्ड (22 रन देकर तीन) सफल गेंदबाज रहे। शिमरोन हेटमेयर (नाबाद 32), चंद्रपाल हेमराज (29) और रोस टेलर (नाबाद 16) की पारियों से वारियर्स ने 14.2 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर दिया। अन्य मैच में सेंट कीट्स एवं नेविस पैट्रियट्स ने जब 5.4 ओवर में बिना किसी नुकसान के 46 रन बनाये थे तभी बारिश आ गयी जिसके बाद आगे का खेल नहीं हो पाया। पैट्रियट्स के नौ मैचों में केवल तीन अंक हैं।

neel