IPL 2021: प्वाइंट टेबल में टॉप पर दिल्ली, जानें सबसे ज्यादा रन और विकेट लेने वाले खिलाड़ी

punjabkesari.in Tuesday, Apr 13, 2021 - 11:35 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 में सभी टीमें एक-एक मैच खेल चुकी हैं। ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर पहले स्थान पर है जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स दसरे स्थान पर है। सोमवार को राजस्थान राॅयल्स को हराकर पंजाब किंग्स तीसरे नम्बर पर है। 

चौथे स्थान पर राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर है। इस चारों टीमों ने एक-एक मैच जीतकर 2-2 अंक हासिल कर लिए हैं लेकिन नेट रन रेट के कारण दिल्ली टाॅप पर है। वहीं टूर्नामेंट का पहला मैच हारकर मुंबई इंडियंस पांचवें, राजस्थान छठे, सनराइजर्स हैदराबाद 7वें और चेन्नई सुपर किंग्स अंतिम 8वें स्थान पर है। 

ऑरेंज कैप 

राजस्थान राॅयल्स के कप्तान संजू सैमसन (119) पहले ही आईपीएल मैच में शतकीय पारी खेलकर आरेंज कैप होल्ड करके बैठे हैं। सैमसन के बाद टाॅप स्कोरर में दूसरे नम्बर पर केएल राहुल (91), तीसरे पर शिखर धवन (85), चौथे पर नीतिश राणा (80), और पांचवें पर पृथ्वी शाॅ (72) हैं। 

पर्पल कैप 

आरसीबी के हर्शल पटेल 5 विकेट के साथ पर्प कैप होल्ड करके बैठे हैं। वहीं डेब्यू करने वाले चेतन सकारिया (राजस्थान) और अर्शदीप सिंह (पंजाब) 3-3 विकेट्स के साथ दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं। दिल्ली के अवेश खान और हैदराबाद के राशिद खान  2-2 विकेट के साथ क्रमशः चौथे और पांचवें स्थान पर हैं। 

Content Writer

Sanjeev