दिल्ली कैपिटल्स चाहती थी कि रोहित शर्मा IPL 2024 में डीसी का नेतृत्व करें

punjabkesari.in Saturday, Dec 16, 2023 - 11:23 PM (IST)

खेल डैस्क : आईपीएल 2024 की नीलामी से पहले ही मुंबई इंडियंस के कप्तान के पद से हटाए जाने के बाद से रोहित शर्मा शहर में चर्चा का विषय बने हुए हैं। उनकी जगह हार्दिक पंड्या को मुंबई इंडियंस का कप्तान बनाया गया है, लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने पहले रोहित को ट्रेड करने के लिए मुंबई इंडियंस से संपर्क किया था, लेकिन मुंबई इंडियंस ने इस प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया।

बताया गया कि डीसी चाहता था कि रोहित शर्मा आईपीएल 2024 में नेतृत्व करें, लेकिन एमआई अपने महान कप्तान को छोड़ने के मूड में नहीं थे, जिसने उन्हें 5 आईपीएल खिताब दिलाए हैं। डीसी ने अब 2024 सीज़न के लिए ऋषभ पंत को अपना कप्तान घोषित किया है जो एक क्रूर कार दुर्घटना के बाद अपनी बहुप्रतीक्षित वापसी करेंगे।

 


डेविड वार्नर ने 2023 आईपीएल में डीसी का नेतृत्व किया और डीसी का सीजन निराशाजनक रहा, जिसने कैपिटल प्रबंधन को रोहित शर्मा जैसे नेता की ओर देखने के लिए मजबूर किया होगा, जिनके पास आईपीएल जैसे टूर्नामेंट जीतने का अनुभव और क्षमता है।

इसलिए, डीसी और मुंबई इंडियंस के बीच डील फाइनल नहीं होने के कारण, रोहित शर्मा 2013 के बाद पहली बार मुंबई इंडियंस के लिए हार्दिक पंड्या के नेतृत्व में आईपीएल में केवल एक खिलाड़ी के रूप में खेलेंगे। रोहित ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत डेक्कन चार्जर्स के लिए की थी लेकिन मुंबई इंडियंस के कप्तान के रूप में यह उनकी विरासत है जिसे आने वाली पीढ़ियां याद रखेंगी।

Content Writer

Jasmeet