प्वाइंट टेबल में दूसरे स्थान पर पहुंची दिल्ली, टाॅप स्कोरर की लिस्ट में भी हुआ बड़ा बदलाव

punjabkesari.in Monday, Apr 19, 2021 - 11:12 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पंजाब किंग्स के खिलाफ सुपर संडे में खेले गए आईपीएल 2021 के 11वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने जीत दर्ज करते हुए प्वाइंट टेबल में दूसरे नम्बर पर आ गई है। पंजाब को हराकर दिल्ली के 3 मैचों में 2 जीत के साथ 4 अंक हो गए हैं। वहीं पंजाब की टीम तीन मैचों में एक जीत के साथ 2 अंक लेकर सातवें स्थान पर है। प्वाइंट टेबल में पहले नम्बर पर राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु है जिसने अपने पहले तीनों मैच जीते हैं और 6 अंकों के साथ प्वाइंट टेबल में टाॅप पर है। 

ये भी पढ़ें : DC vs PBKS : धवन की अर्धशतकीय पारी के बदौलत दिल्ली ने पंजाब को 6 विकेट से हराया

पहली चार टीमों में तीसरे नम्बर पर मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स का नाम है। मुंबई के 2 मैच जीतकर 4 अंक जबकि चेन्नई सुपर किंग्स एक मैच जीतकर 2 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। राजस्थान राॅयल्स 2 में से एक मैच जीतकर 2 अंकों के साथ पांचवें और कोलकाता नाइट राइडर्स 3 में से एक मैच जीतकर 2 अंकों के साथ छठे स्थान पर है। अंतिम स्थान पर सनराइजर्स हैदराबाद है जिसने आईपीएल 2021 में अभी तक 3 मैच खेले हैं लेकिन एक में भी जीत दर्ज नहीं की है। 

ऑरेंज कैप 

ऑरेंज कैप की बात करें तो पंजाब के खिलाफ 92 रन की शानदार पारी खेलकर दिल्ली के शिखर धवन ने ऑरेंज कैप अपने नाम कर ली है। धवन के 186 रन हो गए हैं। वहीं दूसरे नम्बर पर आरसीबी के ग्लेन मैक्सवेल हैं जिन्होंने केकेआर के खिलाफ बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली थी। इसकी कारण 176 रन के साथ वह दूसरे स्थान पर हैं। तीसरे नम्बर पर पंजाब के कप्तान केएल राहुल हैं जिनके 157 रन हैं। 

नितिश राणा जोकि पहले स्थान पर थे अब 155 रन के साथ चौथे स्थान पर आ गए हैं। वहीं टाॅप पांच में एक और आसरीबी खिलाड़ी एबी डिविलियर्स हैं जिनके 125 रन हैं। डिविलियर्स को केकेआर के खिलाफ खेली गई पारी का फायदा मिला और वह टाॅप 5 सबसे ज्यादा रन बनाने वालों में शामिल हो गए हैं। 

पर्पल कैप 

हर्षल पटेल एक बार फिर टाॅप पर बने हुए हैं लेकिन उनके विकेट्स में इजाफा हुआ है और कुल 9 विकेट्स हो गए हैं। वहीं मुंबई के राहुल चाहर 7 विकेट्स के साथ दूसरे स्थान पर हैं। तीसरे, चौथे और पांचवें नम्बर पर अवेश खान, ट्रेंट बोल्ड और आंद्रे रसेल हैं जिनके कुल 6-6 विकेट्स हैं। 

Content Writer

Sanjeev