पंजाब को हराकर टाॅप पर पहुंची दिल्ली, धवन ने हासिल की ऑरेंज कैप

punjabkesari.in Monday, May 03, 2021 - 09:33 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पंजाब किंग्स के खिलाफ सुपर संडे में खेले गए दूसरे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने 7 विकेट से जीत दर्ज करते हुए प्वाइंट टेबल में टाॅप पर पहुंच गई है। दिल्ली के 8 मैचों में 6 जीत के साथ 12 अंक हो गए हैं। वहीं पंजाब को इस हार से झटका लगा है और टीम की प्लेऑफ में पहुंचने की राह मुश्किल हो गई है। पंजाब 8 मैचों में सिर्फ 3 मैच जीत पाया है और एक स्थान गंवाकर छठे पर आ गया है। 

ये भी पढ़ें : दिल्ली और पंजाब के बीच मैच का हाल, रिकाॅर्ड्स और किसने क्या कहा 

दूसरे और तीसरे नम्बर स्थान पर चेन्नई सुपर किंग्स और राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु हैं जिनके 7 मैचों में 5 जीत के साथ 10-10 अंक हैं। वहीं चौथे स्थान पर 8 अंकों के साथ मुंबई इंडियंस कायम है। पांचवें नम्बर की बात करें तो पहले इस स्थान पर पंजाब था लेकिन दिल्ली के हारने के बाद अब उसकी जगह राजस्थान राॅयल्स ने ले ली है जिसने 7 में से 3 मैच जीते हैं और उसके 6 अंक हैं। 

वहीं सातवें नम्बर पर कोलकाता नाइट राइडर्स है जिसने 7 में से 2 मैच जीते हैं और उसके 4 अंक हैं जबकि अंतिम और आठवें स्थान पर सनराइजर्स हैदराबाद है जो मौजूदा सत्र में मात्र एक मैच ही जीत पाई है और उसके 2 अंक हैं। 

ऑरेंज कैप 

दिल्ली के शिखर धवन ने पंजाब के खिलाफ 69 रन की पारी खेलकर पर्पल कैप पर अपना कब्जा कर लिया है। धवन के अब 380 रन हो गए हैं। वहीं केएल राहुल 331 रन के साथ अभी भी दूसरे नम्बर पर बने हुए हैं। तीसरे नम्बर पर सीएसके के फाफ डु प्लेसिस (320) हैं और चौथे स्थान पर दिल्ली के पृथ्वी शाॅ हैं जिनके 308 रन हैं। टाॅप पांच में संजू सैमसन एक बार फिर शामिल हो गए हैं जिनकी सनराइजर्स के खिलाफ 48 रन की पारी के बाद आईपीएल 2021 में 277 रन हो गए हैं। 

पर्पल कैप 

आरसीबी के हर्षल पटेल पर्पल कैप होल्ड किए हुए हैं जिनके 17 विकेट्स हैं। वहीं दूसरे और तीसरे स्थान पर 14-14 विकेट्स के साथ क्रमशः दिल्ली के अवेश खान और राजस्थान के क्रिस मौरिस हैं। चौथे स्थान पर 11 विकेट्स के साथ मुंबई के राहुल चाहर और पांचवें पर राशिद खान हैं जिनके कुल 10 विकेट्स हैं। 

Content Writer

Sanjeev