दिल्ली का फील्डर कर बैठा गलती, कोच पोंटिंग और गेंदबाज कुलदीप गुस्से से हुए लाल-पीले (VIDEO)

punjabkesari.in Thursday, May 18, 2023 - 11:50 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: आईपीएल 2023 के 64वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स पर 15 रनों से रोमांचक जीत दर्ज तो की, लेकिन इस मैच में दिल्ली की फील्डिंग इतनी खराब रही कि टीम यह मैच अपने हाथों से खो सकती थी। बोर्ड पर 213 रनों का विशाल स्कोर खड़ा करने के बाद दिल्ली अपनी गेंदबाजी में अनुशासित दिख रही थी, लेकिन मैदान पर फील्डिंग के दौरान की गई गलतियों ने पंजाब को कई बार वापसी करने का मौका दिया। हालांकि गनीमत यह रही कि पंजाब इन मौको को सही से भुना नहीं पाया और टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 198 रन ही बना पाया।

वहीं, बार-बार फील्डिंग के दौरान की गई गलतियों से दिल्ली के कोच रिकी पोंटिंग काफी निराश दिखाई दिए और इसके साथ जब दिल्ली के गेंदबाज कुलदीप यादव की गेंद पर पंजाब के खतरनाक बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन का कैच छूटा तो पोंटिंग और कुलदीप काफी गुस्से में दिखाई दिए।

कुलदीप की गेंद पर लियाम लिविंगस्टोन का कैच जब डीप मिडविकेट के फील्डिर एनरिक नॉर्किया ने ड्रॉप किया तो गेंदबाज कुलदीप इस पर काफी गुस्सा हो गए। वह गुस्स में कुछ कहते हुए नजर आए, वहीं डगआउट में बैठे दिल्ली के कोच रिकी पोंटिंग भी एनरिक की गलती से काफी निराश दिखे और वह भी सिर पकड़ कर बैठ गए, जिसका वीडियों इंटरनेट पर वायरल हो रहा है।
 

 

pic.twitter.com/YJnYz9LGHO

— ChhalRaheHainMujhe (@ChhalRahaHuMain) May 18, 2023

 

pic.twitter.com/5fMNbJv9mG

— ChhalRaheHainMujhe (@ChhalRahaHuMain) May 18, 2023

ऐसा रहा मैच 

लिविंगस्टोन की शानदार पारी के बावजूद दिल्ली से हारकर प्लेआफ की दौड़ से लगभग बाहर पंजाब किंग्स धर्मशाला, 17 मई (भाषा) लियाम लिविंगस्टोन के 48 गेंद में 94 रन के बावजूद पंजाब किंग्स आईपीएल के अहम मुकाबले में बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स से 15 रन से हारकर प्लेआफ की दौड़ से लगभग बाहर हो गई । पहले ही प्लेआफ की दौड़ से बाहर हो चुकी दिल्ली ने पंजाब के रंग में भंग डालते हुए रिली रोसोयू के 37 गेंद में नाबाद 82 रन की मदद से दो विकेट पर 213 रन बनाये । जवाब में पंजाब की टीम आठ विकेट पर 198 रन ही बना सकी ।

इंग्लैंड के बल्लेबाज लिविंगस्टोन ने पांच चौकों और नौ छक्कों की मदद से बेहतरीन पारी खेली लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके । इस हार के बाद पंजाब के 13 मैचों में 12 ही अंक है और आखिरी मैच जीतने पर उसके 14 अंक होंगे जो प्लेआफ में पहुंचने के लिये काफी नहीं होंगे । उसका नेट रनरेट भी माइनस 0.308 है । दूसरी ओर दिल्ली दस टीमों में नौवें स्थान पर है । पंजाब किंग्स 2014 में फाइनल में पहुंचने के बाद से पिछले नौ साल में अंतिम चार में जगह नहीं बना सकी है । दिल्ली के खराब क्षेत्ररक्षण का भी टीम फायदा नहीं उठा सके । दिल्ली ने लिविंगस्टोन को तीन के स्कोर पर, अथर्व तायडे को 35 पर जीवनदान दिया और दोनों बार गेंदबाज कुलदीप यादव थे । दिल्ली ने लिविंगस्टोन और तायडे को रनआउट करने का मौका भी गंवाया ।

Content Editor

Ramandeep Singh