बढ़ी रही है मांग, 10 टीमों की हो सकती है पाकिस्तान सुपर लीग : नजम सेठी

punjabkesari.in Wednesday, Mar 01, 2023 - 03:14 PM (IST)

खेल डैस्क : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की प्रबंधन समिति के अध्यक्ष नजम सेठी का कहना है कि अधिक मांग को देखते हुए पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में टीमों की संख्या बढ़ाकर 10 की जा सकती है। दरअसल, सेठी से पीएसएल 8 के दौरान सुरक्षा और प्रकाश व्यवस्था के लिए पंजाब सरकार द्वारा दिए गए 500 मिलियन रुपए के बिल के भुगतान करने से इंकार करने पर सवाल किया था। इस पर उन्होंने कहा कि पीएसएल हमारा ब्रांड है। इसे प्रभावित नहीं होने दिया जाएगा। 

 

सेठी बोले- पीएसएल फ्रेंचाइजी के बिना नहीं हो सकता। जब भी कोई मुद्दा होता है तो फ्रेंचाइजी और पीसीबी को एक ही पृष्ठ पर होना चाहिए। यदि कोई असहमति है, तो ब्रांड प्रभावित होगा। एक ही पृष्ठ पर रहने के लिए, कभी-कभी पीसीबी को समझौता करना चाहिए। जबकि कुछ मौकों पर फ्रेंचाइजी को पीछे हटना चाहिए। दोनों को समझौता करना चाहिए।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, नजम सेठी, पाकिस्तान सुपर लीग, पीएसएल 8, pakistan cricket board, najam sethi, pakistan super league, psl 8

सेठी बोले- पीएसएल में टीमों की संख्या बढ़ाने के लिए अत्यधिक दबाव है, लेकिन दुर्भाग्य से एहसान मणि और रमिज राजा ने फ्रेंचाइजी के साथ एक समझौता किया है कि अगले दो वर्षों में केवल छह टीमें खेलेंगी। वैसे बता दें कि पीसीएल शुरू से ही 8 टीमों की परियोजना थी। हम 2 और टीमों को शामिल करने के लिए फ्रेंचाइजियों को राजी करेंगे। कोई भी कुछ भी नहीं खोएगा और अगर एक फ्रेंचाइजी को नुकसान होता है तो पीसीबी जिम्मेदारी लेगा। लेकिन दो और टीमों को शामिल करने की उच्च मांग है, और यह अधिक सफल होगा बहुत से लोग इसका हिस्सा बनने के लिए रुचि दिखा रहे हैं। पीएसएल शुरू में पांच फ्रेंचाइजी टूर्नामेंट था, लेकिन बाद में मुल्तान सुल्तांस पीएसएल में शामिल हो गया। 

 

बता दें कि इससे पहले प्रधान मंत्री और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के संरक्षक शाहबाज शरीफ ने पंजाब-लाहौर और रावलपिंडी में मैचों को जारी रखने पर सेठी को ‘पूर्ण समर्थन’ देने का आश्वासन दिया। सेठी ने कहा कि कार्यवाहक मुख्यमंत्री पंजाब मोहसिन नकवी से बात हुई है। उन्होंने ट्वीट किया। पंजाब के मुख्यमंत्री मोहसिन नकवी साहब ने लाहौर में पीएसएल मैचों के दौरान प्रकाश व्यवस्था की लागत साझा करने पर सहमति जताई है। लाहौर और पिंडी में पीएसएल के 8 मैच तय कार्यक्रम के अनुसार जारी रहेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News