डेनमार्क ओपन : पीवी सिंधू की नजरें जीत के साथ वापसी पर

punjabkesari.in Monday, Oct 18, 2021 - 06:20 PM (IST)

ओडेन्से : दो बार की ओलंपिक पदक विजेता और मौजूदा विश्व चैम्पियन पी वी सिंधू मंगलवार से शुरू हो रहे डेनमार्क ओपन विश्व टूर सुपर 1000 बैडमिंटन टूर्नामेंट के जरिये एक ब्रेक के बाद कोर्ट पर वापसी करेंगी तो उनका लक्ष्य जीत के साथ शुरूआत करने का होगा। टोक्यो ओलिम्पिक में कांस्य पदक जीतने के बाद सिंधू ने ब्रेक लिया था। अब वह कोरोना महामारी में निलंबन के बाद शुरू हो रहे बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर में अच्छा आगाज करने को बेताब होंगी।

Denmark Open, PV Sindhu, Badminton news in hindi, Sports news, पी वी सिंधू, डेनमार्क ओपन विश्व टूर सुपर 1000 बैडमिंटन टूर्नामेंट, Denmark Open World Tour Super 1000 Badminton Tournament

लंदन ओलिम्पिक की कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल भी ग्रोइन की चोट से उबरकर वापसी करेंगी। चोट के कारण पिछले सप्ताह उबेर कप फाइनल में उन्हें पहले मैच से ही रिटायर होना पड़ा था। चौथी वरीयता प्राप्त सिंधू का सामना पहले मैच में तुर्की की नेसलिहान यिजिट से होगा जबकि साइना जापान की आया ओहोरी से खेलेगी। रियो ओलिम्पिक 2016 की रजत पदक विजेता सिंधू दूसरे दौर में थाईलैंड की बुसानन ओंगामरूगफान से खेल सकती है जिसमें जीतने पर मुकाबला पांचवीं वरीयता प्राप्त कोरियाई खिलाड़ी अन सियंग से हो सकता है। चिराग शेट्टी और सात्विक साइराज रांकिरेड्डी पर भी सभी की नजरें होंगी।

7वीं वरीयता प्राप्त भारतीय जोड़ी पहले दौर में इंग्लैंड के कालम हेमिंग और स्टीवन स्टालवुड से खेलेगी। दोनों ने डेनमार्क में थॉमस कप फाइनल में चारों मैच जीते थे। पुरूष एकल में लक्ष्य सेन पहले दौर में हमवतन सौरभ वर्मा से खेलेंगे। लक्ष्य सुदीरमन कप और थॉमस कप के लिये भारतीय टीम में जगह नहीं बना सके थे। ट्रायल में एकमात्र मैच हारने के बाद उन्हें बाहर रहना पड़ा लेकिन रविवार को डच ओपन में उपविजेता रहकर उन्होंने वापसी की। किदाम्बी श्रीकांत और बी साइ प्रणीत सुदीरमन कप और थॉमस कप फाइनल में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। वे पहले दौर में एक दूसरे से खेलेंगे। विजेता को अगले दौर में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी जापान के केंतो मोमोता का सामना करना होगा।

Denmark Open, PV Sindhu, Badminton news in hindi, Sports news, पी वी सिंधू, डेनमार्क ओपन विश्व टूर सुपर 1000 बैडमिंटन टूर्नामेंट, Denmark Open World Tour Super 1000 Badminton Tournament

समीर वर्मा पहले दौर में थाईलैंड के कुन्लावुत वितिदसर्न से खेलेंगे जबकि एस एच प्रणय की टक्कर इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टी से होगी। पूर्व राष्ट्रमंडल खेल चैम्पियन पारूपल्ली कश्यप का सामना चीनी ताइपै के चौथी वरीयता प्राप्त चोउ तियेन चेन से होगा । महिला युगल में एन सिक्की रेड्डी और अश्विनी पोनप्पा तथा मेघना जक्कामपुडी और एस राम पूर्विषा उतरेंगे। मिश्रित युगल में पोनप्पा और सात्विक पहले दौर में चीन के फेंग यान झे और डु यूए से खेलेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News