विंडीज टीम के चीफ सिलेक्टर बने डेसमंड हेंस, 2 विश्व कप की टीम चुनेंगे

punjabkesari.in Friday, Jan 07, 2022 - 03:38 PM (IST)

खेल डैस्क : वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने लीड सिलेक्टर के पद पर डेसमंड हेंस को जगह दी है। महानतम बल्लेबाज हेंस ने पद संभालते हुए कहा कि वह हमेशा से ही वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम की सेवा करना चाहते थे और जब उन्हें यह मौका मिला है तब वह उसे पूरी इमानदारी के साथ निभाएंगे। डेसमंड हेंस ने वेस्टइंडीज के लिए 80 और 90 के दशक में 16 साल तक क्रिकेट खेला। हेंस ने वेस्टइंडीज के लिए 116 टेस्ट और 238 वनडे खेले हैं। दोनों फॉर्मेट को मिलाकर हेंस के नाम 35 इंटरनेशनल शतक हैं। 

हेंस 30 जून 2024 तक लीड सेलेक्टर रहेंगे। इसी बीच हेंस दो टी-20 विश्व कप और एक 50 ओवर विश्व कप की टीम चुनेंगे। वह रोजर हार्पर की जगह ले रहे हैं जोकि दो साल तक इस पद पर रहे। 65 वर्षीय डेसमंड हेंस ने नई नियुक्ति पर कहा- मैं वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन रिकी स्केरिट और क्रिकेट वेस्टइंडीज के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स का शुक्रिया अदा करता हूं। चयनकर्ता होना क्रिकेट में एक थैंकलेस जॉब है, लेकिन यह आपको गर्व की अनुभूति भी कराती है। 

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड अध्यक्ष रिकी स्केरिट ने हेंस के बोर्ड के साथ जुडऩे पर कहा कि यह खुशी की बात है कि हेंस जैसे महान खिलाड़ी वेस्टइंडीज क्रिकेट के साथ दोबारा जुड़े हैं। बता दें कि वेस्टइंडीज का हालिया प्रदर्शन काफी खराब रहा था। पिछले साल वह टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह नहीं बना पाया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News