80 के दशक में 103 डिग्री बुखार के बावजूद भारत में ‘साबुन’ बेचते थे इमरान खान

punjabkesari.in Thursday, Jul 26, 2018 - 07:04 PM (IST)

जालन्धर : क्रिकेट से पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनने की राह पर चल पड़े पूर्व  क्रिकेटर इमरान खान का भारत से करीबी नाता रहा है। 80 के दौर में इमरान जब अपने करियर के शुरुआती दौर में थे तो उन्होंने भारतीय कंपनी के लिए ‘साबुन’ भी बेचा था। इमरान ने जब यह काम किया तब उनको 103 डिग्री बुखार था। बावजूद उन्होंने पूरी लग्न के साथ यह काम किया। दरअसल, उन दिनों भारत के शीर्ष उद्योग समूह गोदरेज के साबुन ‘सिंथॉल’ की एड प्रमोशन के लिए इमरान खान को चुना गया था। 
देखें एड का वीडियो-

रोचक है एड की शूटिंग की कहानी

इमरान खान ने जब सिंथॉल के लिए एड की थी तब उन्हें 103 डिग्री बुखार था। इससे पहले सिंथॉल ने इमरान को लेकर एक एड बनाया भी था लेकिन गोदरेज समूह के मालिक परमेश्वर गोदरेज को यह पसंद नहीं आया। उन्होंने तब फिल्म डायरेक्टर सीवी श्रीधर को इस काम के लिए चुना। उदयपुर में शूटिंग मुकर्रर कर ली गई। श्रीधर जब उदयपुर पहुंचे तो पाया इमरान खान बुखार से तप रहे हैं। उन्होंने शूटिंग टालनी चाही लेकिन इमरान नहीं माने। उन्होंने कई शॉट दिए। इनमें वह रनअप लेते, क्लोज शॉट में चेहरा धोते हुए नजर आए। जो एड बना बाद में काफी मकबूल हुआ।

गावस्कर के साथ भी की थी सॉफ्ट ड्रिंक के लिए एड

इमरान खान ने तब भारत के दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर के साथ भी एक सॉफ्ट ड्रिंक कंपनी के लिए एड की थी। एड के तहत गावस्कर और इमरान हाथ में सॉफ्ट ड्रिंक पकड़े हुए थम्सअप बनाते दिखते हैं। एड की टैग लाइन थी- द अनबीटेन पार्टनरशिप।

Jasmeet