ऑरेंज कैप और पर्पल कैप होने के बावजूद भी निचले क्रम पर चल रही है दिल्ली

punjabkesari.in Thursday, May 03, 2018 - 04:09 PM (IST)

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन की शुरुआत धमाकेदार रूप में हुई। अब तक खेले गए लगभग हर मुकाबले रोमांचक रहे हैं। रोमांचक मुकाबलों के दौरान आईपीएल में खिलाड़ियों के बीच भी ऑरेंज कैप और पर्पल कैप के लिए जंग हो रही है। लेकिन हैरानी की बात तो यह है कि जिस टीम के पास ऑरेंज कैप और पर्पल कैप होने पर भी वो टीम निचले क्रम पर चल रही है। वो टीम कोई ओर नहीं बल्की दिल्ली डेयरडेविल्स है। दिल्ली अपने बेहतर प्रदर्शन के बावजूद भी अपने अाप को निचले क्रम से उपर उठा नहीं पा रही है।  

बता दें कि दिल्ली के दो खिलाड़ियों के पास ऑरेंज और पर्पल कैप आ गई है। एक तो न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और दूसरी तरफ युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत हैं। इन दोनों खिलाड़ियों ने अपना इस सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन दिया है। 


जहां तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। वहीं युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत ने इसी सीजन में लीडिंग स्कोरर का खिताब अपने नाम किया है।

 
ट्रेंट बोल्ट के नाम 13 विकेट हैं। इसलिए वह पर्पल कैप के हकदार बने हैं और ऋषभ पंत के नाम अब नौ मैच में 375 रन हैं तो वो ऑरेंज कैप के हकदार बन चुके हैं।   

Punjab Kesari