दूसरे स्तर की टीम के बावजूद भारत प्रबल दावेदार: श्रीलंका कोच

punjabkesari.in Monday, Mar 05, 2018 - 09:40 PM (IST)

कोलंबोः श्रीलंकाई कोच चंडिका हाथुरूसिंघा ने आज भारत को त्रिकोणीय टी20 सीरीज में प्रबल दावेदार बताया, भले ही वह टूर्नामेंट में दूसरे स्तर की टीम के साथ आई हो जिसमें विराट कोहली और भुवनेश्वर कुमार जैसे खिलाड़ी शामिल नहीं हैं। भारत ने हाल के दिनों में द्विपक्षीय सीरीज में श्रीलंका को पस्त किया था। हाथुरूसिंघा ने टूर्नामेंट की पूर्व संध्या पर कहा, ‘‘अगर आप रैंकिंग के आधार पर देखो तो भारत टूर्नामेंट की शीर्ष टीम है इसलिए वे स्वाभाविक रूप से अन्य टीमों तुलना में खिताब के प्रबल दावेदार होंगे।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘कोई भी भारत के लिए खेले, लेकिन वह फिर भी मजबूत टीम होगी। हमें अच्छी शुरूआत करनी होगी क्योंकि हम घरेलू मैदान पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं। बांग्लादेश के खिलाफ पिछली सीरीज में हम शायद मानसिक रूप से ज्यादा मजबूत थे।’’ भारत और मेजबान श्रीलंका कल टूर्नामेंट के शुरूआती मैच में एक दूसरे के आमने सामने होंगे। श्रीलंका ने भारत के खिलाफ अपने खराब रिकार्ड के बावजूद बांग्लादेश के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन दिखाया। 

भारत ने दोंनो टीमों के बीच हाल के सात टी20 मैचों में सभी में जीत दर्ज की है और वह रैंकिंग में तीसरे स्थान पर काबिज है जबकि श्रीलंका आठवें स्थान पर है। कोहली और महेंद्र सिंह धोनी को निधास ट्राफी में आराम दिया गया है। रोहित शर्मा को भारत की15 सदस्यीय टीम का कप्तान चुना गया है जबकि शिखर धवन उप कप्तान होंगे। भारत ने सीमित ओवर की टीम के नियमित गेंदबाज जैसे तेज गेंदबाज भुवनेश्वर और जसप्रीत बुमराह तथा कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव और आल राउंडर हाॢदक पंड्या को भी आराम दिया है।