सलामी बल्लेबाज के रूप में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 10 हजार रन पूरे करने वाले पांचवें खिलाड़ी बने धवन

7/19/2021 10:58:16 AM

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के स्टैंड-इन व्हाइट-बॉल कप्तान शिखर धवन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सलामी बल्लेबाज के रूप में 10,000 रन पूरे कर लिए हैं। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने रविवार को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे में श्रीलंका के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की। 

वीरेंद्र सहवाग, सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर और रोहित शर्मा उन अन्य चार भारतीय बल्लेबाजों में शामिल हैं जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक सलामी बल्लेबाज के रूप में 10,000 से अधिक रन बनाए हैं। श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में धवन 50 ओवर के प्रारूप में 6000 रन बनाने वाले दसवें भारतीय बल्लेबाज भी बने। सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़, एमएस धोनी, मोहम्मद अजहरुद्दीन, रोहित शर्मा, युवराज सिंह, वीरेंद्र सहवाग अन्य नौ बल्लेबाज हैं जिन्होंने एकदिवसीय प्रारूप में 6000 से अधिक रन बनाए हैं। 

शिखर धवन (86*) और ईशान किशन (59) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पहले वनडे में श्रीलंका को 7 विकेट से हराया। इस जीत के साथ ही भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। इससे पहले भारत नियमित अंतराल पर विकेट लेता रहा, लेकिन चमिका करुणारत्ने की नाबाद 43 रनों की पारी ने श्रीलंका को 262/9 के स्कोर पर पहुंचाने में मदद की। भारत की ओर से कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल और दीपक चाहर ने 2-2 विकेट लिए। दूसरा वनडे अब मंगलवार को खेला जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

static