कैच के बॉस बने धवन : सचिन-द्राविड़ की बराबरी की

punjabkesari.in Friday, Sep 21, 2018 - 10:15 PM (IST)

जालन्धर : एशिया कप के तहत भारत और बांगलदेश के बीच हुए वनडे मैच के दौरान भारत ने टॉस जीतकर बांगलादेश को महज 173 रनों पर सिमेट दिया। भारत की ओर से स्पिनर रवींद्र जडेजा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 4 तो तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार ने 3-3 विकेट झटके। मैच की एक खासियत भारतीय क्रिकेटर शिखर धवन भी रहे। धवन ने मैच के दौरान 4 कैच भी पकड़े, जोकि भारत की ओर से 14 साल बाद बना रिकॉर्ड भी है। इससे पहले 2004 में वीवीएस लक्ष्मण ने जिम्बाब्वे के खिलाफ पर्थ स्टेडियम में खेले गए मैच के दौरान 4 कैच पकड़े थे। 

सुनील गावस्कर ने सबसे पहले पकड़े थे चार कैच 


भारत की तरफ से एक पारी में 4 कैच पकडऩे का रिकॉर्ड सबसे पहले सुनील गावस्कर ने 1985 में बनाया था। शारजहा के मैदान में पाकिस्तान के खिलाफ मैच दौरान गावस्कर ने चार कैच पकड़े थे। इसके बाद 1997 में मोहम्मद अजहरुद्दीन पाकिस्तान के खिलाफ, 1998 में सचिन तेंदुलकर पाकिस्तान के खिलाफ, 1999 में राहुल द्रविड़ वैस्टइंडीज के खिलाफ तो 2003 में मोहम्मद कैफ ने श्रीलंका के खिलाफ जोहिनसबर्ग में यह रिकॉर्ड दोहराया था। 

बल्लेबाजी करने उतरे धवन ने 40 रन रन भी बनाए


चार कैच पकड़कर धमाल मचाने वाले शिखर धवन ने बाद में बल्लेबाजी में भी अपने जौहर दिखाए। धवन ने चार चौकों और एक छक्के की मदद से 40 रन भी बनाए। शाकिब अल हसन की गेंद पर पगबाधा आऊट होने से पहले धवन ने मुस्तिफिजुर की गेंद पर एक शानदार छक्का भी लगाया।

Jasmeet