PBKS vs DC: अर्धशतकीय पारी खेलकर धवन ने बनाए 2 बड़े रिकॉर्ड, कोहली को छोड़ा पीछे

punjabkesari.in Monday, May 03, 2021 - 11:02 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गए आईपीएल 2021 के 29वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने 7 विकेट्स से जीत दर्ज की। दिल्ली के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन ने अर्धशतकीय पारी (69) खेलते हुए टीम को जीत दिलाने में अहम योगदान दिया। इसी के साथ ही धवन ने 2 बड़े रिकाॅर्ड अपने नाम करते हुए विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया जबकि श्रेयस अय्यर की बराबरी कर ली है। 

ये भी पढ़ें : जीत के बाद शिखर धवन बोले- पृथ्वी शॉ की बल्लेबाजी को लेकर कही यह बात

धवन आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से सबसे ज्यादा बार अर्धशतकीय पारी खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने दिल्ली कैपटिल्स की तरफ से 16 अर्धशतक लगाते हुए अय्यर की बराबरी कर ली है जिन्होंने दिल्ली के लिए 16 फिफ्टी लगाई हैं। वहीं इस मामले में तीसरे नम्बर पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग का नम्बर आता है जिन्होंने 15 अर्धशतक लगाए हैं। चौथे नम्बर पर दिल्ली के मौजूदा कप्तान ऋषभ पंत हैं जिन्होंने अभी तक 14 अर्धशतक लगाए हैं। 

आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए सबसे ज्यादा बार अर्धशतक :

16 - शिखर धवन
16 - श्रेयस अय्यर
15 - वीरेंद्र सहवाग
14 - ऋषभ पंत 

वहीं धवन आईपीएल में भी सबसे ज्यादा बार 50+ (अर्धशतक) रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। पंजाब के खिलाफ अर्धशतक लगाते ही उनके आईपीएल में कुल 46 अर्धशतक हो गए हैं। वहीं इस मामले में कोहली तीसरे स्थान पर हैं जिनके कुल 45 अर्धशतक हैं। वहीं पहले नम्बर की बात करें तो डेविड वार्नर का नाम आता है जिन्होंने आईपीएल में सबसे ज्यादा 54 अर्धशतक लगाए हैं। 

आईपीएल में सर्वाधिक 50+ (अर्धशतक) स्कोर :

54: डेविड वार्नर
46: शिखर धवन*
45: विराट कोहली
43: एबी डिविलियर्स
41: रोहित शर्मा
40: सुरेश रैना 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News