धवन-रोहित की जोड़ी को गावस्कर ने माना सबसे बेस्ट

punjabkesari.in Sunday, Sep 23, 2018 - 01:50 PM (IST)

नई दिल्लीः भारतीय पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का मानना है कि रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी दुनिया की सबसे बेस्ट है। उन्होंने कहा कि चाहे वनडे हो या फिर टी20, इन दोनों फाॅर्मेट में रोहित और धवन ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। फिलहाल इस वक्त भारतीय टीम एशिया कप में खेल रही है, जिसमें रोहित को टीम को कमान दी गई तो वहीं धवन को उप-कप्तान नियुक्त किया गया।

एक काॅलम में गावस्कर ने लिखा, ''रोहित शर्मा और शिखर धवन मिलकर दुनिया की सबसे रोमांचक और विस्फोटक सलामी बल्लेबाजी जोड़ी बनाते हैं। दोनों बल्लेबाज एक दूसरे के पूरक है और एक दूसरे के ऊपर से दबाव कम करते हैं।'' एशिया कप में कप्तानी करते हुए दो अर्धशतकों के साथ रोहित 158 रन बना चुके हैं, वहीं धवन की बात की जाए तो उन्होंने इसी टूर्नामेंट के तीन मैचों में 213 रन बना लिए हैं।

गावस्कर, रोहित को टेस्ट टीम से बाहर किए जाने के फैसले को गलत साबित कर रहे हैं। उन्होंने लिखा, ''रोहित शर्मा के पास टेस्ट टीम से उन्हें निकालने के फैसले को गलत साबित करने का प्वाइंट है और वो अपने स्टाइल में उसे गलत साबित कर रहा है। क्रिकेट की दुनिया में रोहित शर्मा को अपने पूरे कौशल के साथ बल्लेबाजी करते देखने से ज्यादा खूबसूरत कम ही दृश्य हैं।''

Mohit