केएल राहुल की फॉर्म देखकर बोले शिखर धवन, मैं अभी बल्लेबाजी नहीं भूला

punjabkesari.in Tuesday, Dec 24, 2019 - 11:12 PM (IST)

नई दिल्ली : 2019 में चोटों से जूझते रहे शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को केएल राहुल (KL Rahul) द्वारा रन बनाने से कोई दिक्कत नहीं है। धवन का कहना है कि वह नई शुरुआत के लिए तैयार है और उन्होंने बता दिया है कि वह बल्लेबाजी करना नहीं भूले हैं। हैदराबाद के खिलाफ रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) मैच में दिल्ली की कमान संभालने वाले धवन सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान घुटने में लगी चोट से उबरने के बाद वापसी कर रहे हैं। घुटने की चोट के कारण धवन को 25 टांके लगे थे। 

शिखर धवन की भारतीय टीम में वापसी

शिखर धवन ने भले ही भारतीय टीम में वापसी की हो लेकिन उन्हें पता है कि सीमित ओवरों के क्रिकेट में लोकेश राहुल की शानदार फार्म के कारण उनकी राह आसान नहीं होगी। धवन ने यहां ट्रेनिंग सत्र के बाद संवाददाताओं से कहा-यह मेरे लिए नई शुरुआत है। पहले मेरी अंगुली में चोट लगी, फिर गर्दन में, आंख में और फिर घुटने पर टांके लगे। अच्छी खबर है कि नया साल आ रहा है। मुझे खुशी है कि राहुल ने इतना अच्छा प्रदर्शन किया। उसने मौके का फायदा उठाया।

शिखर धवन बल्लेबाजी करना नहीं भूले 

चोटों पर किसी का नियंत्रण नहीं है लेकिन शिखर धवन पर भी प्रतिकूल हालात का असर नहीं पड़ा। धवन ने कहा-चोट लगना स्वाभाविक है। आपको यह स्वीकार करना होगा। यह ठीक है और मैं इसे लेकर हाय तौबा नहीं मचाने वाला। उतार-चढ़ाव का मुझ पर असर नहीं पड़ता क्योंकि मैं बल्लेबाजी करना नहीं भूला हूं। मेरा स्तर स्थायी है और मैं रन बनाऊंगा।

शिखर धवन श्रीलंका के खिलाफ टी20 में प्रदर्शन

शिखर धवन ने स्वीकार किया कि श्रीलंका के खिलाफ टी20 श्रृंखला उनके लिए काफी महत्वपूर्ण होगी। इस श्रृंखला से रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने ब्रेक लिया है लेकिन आस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में तीनों सलामी बल्लेबाज (धवन, राहुल और रोहित) उपलब्ध रहेंगे। उन्होंने कहा कि यह महत्वपूर्ण सत्र है। मैं श्रीलंका के खिलाफ टी20 में अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं लेकिन चयन सहायक स्टाफ (टीम प्रबंधन) का काम है। वे अपना काम करेंगे और मैं अपना। बड़ी पारियां खेलने को लेकर उत्सुक हूं।

Jasmeet