कोहली के बयान से धवन को लगेगा बड़ा झटका, जानें क्या बोले

punjabkesari.in Wednesday, Oct 03, 2018 - 03:55 PM (IST)

राजकोटः ओपनर शिखर धवन को विंडीज के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर का रास्ता दिखाया गया। इसके जिम्मेदार भी वह खुद हैं, क्योंकि वनड में गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाने वाले धवन टेस्ट में फेल होते नजर आ रहे हैं। ऐसे में अब ऐसा लगने लगा कि धवन की टेस्ट टीम में वापसी करना मुश्किल होगा। इसी बीच कप्तान विराट कोहली ने भी एक बड़ा बयान देते हुए धवन को झटका दिया।

कप्तान कोहली ने विंडीज के खिलाफ पहला टेस्ट खेलने से पहले कहा, ''टेस्ट टीम में शीर्ष क्रम की बल्लेबाजी का मसला सुलझाना ही एकमात्र पहलू है आैर इसके लिए टीम में शामिल हुए युवा खिलाड़ी पृथ्वी शाॅ को बताैर ओपनर ज्यादा से ज्यादा दिए माैके जाएंगे।'' कोहली ने कहा कि हमें 18 वर्षीय साव से काफी उम्मीदें है जो वेस्टइंडीज के खिलाफ गुरुवार को टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करेंगे। वह केएल राहुल के साथ पारी की शुरुआत कर सकते हैं। कोहली के इस इरादे से साफ है कि वह अब धवन पर भरोसा नहीं जताते। अगर शाॅ खुद को साबित कर देते हैं तो इसके बाद धवन को टेस्ट टीम में मुश्किल हो जाएगा। 

फाॅर्म में हैं शाॅ

शाॅ ने विजय हजारे ट्राॅफी में 3 मैच खेल चुके हैं, जिस दाैरान उन्होंने अच्छी पारियां खेल टीम चयनकर्ताओं का भरोसा जीता। शाॅ ने मुंबई के लिए खेलते हुए 98, 60 आैर 129 रनों की पारियां खेलीं। वहीं धवन टेस्ट मैचों में फ्लाॅप रहे हैं। उन्होंने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों की 8 पारियों में 26, 13, 35, 44, 23, 17, 03, 01 रनों की मामूली पारियां खेलीं, जिसकी वजह से उनका टीम से पत्ता कटा। 

बता दें कि 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच कल यानी 4 अक्तूबर को राजकोट स्टेडियम में खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा मैच 12 को हैदराबाद में खेला जाएगा। 

Rahul