वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी ने कहा- धोनी को अधिक जिम्मेदारी लेनी होगी

punjabkesari.in Sunday, Sep 19, 2021 - 03:52 PM (IST)

दुबई : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दूसरे चरण की शुरुआत चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के मुक़ाबले के साथ होने जा रही है। इस मैच से पहले चेन्नई के ख़ेमे में कुछ खिलाड़ियों की फिटनेस को लेकर सवाल उठ रहे हैं, इनमें फैफ डुप्लेसिस और ड्वेन ब्रावो भी शामिल हैं। वेस्टइंडीज़ के पूर्व दिग्गज इयान बिशप ने इसके लिए चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को तैयार रहने और कमर कसने की सलाह दी।

उन्होंने कहा कि फैफ डुप्लेसिस और सैम करन अगर नहीं खेलते हैं और ड्वेन ब्रावो भी पूरी तरह फिट नहीं होते हैं तो फिर महेंद्र सिंह धोनी को ख़ुद पर ज़्यादा जिम्मेदारी लेनी होगी और इसके लिए उन्हें तैयार रहना चाहिए। कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) के दौरान ही डुप्लेसिस को जांघ में चोट आई थी और उसी दौरान ड्वेन ब्रावो भी पूरी तरह फिट नहीं थे। इसी कार्यक्रम में पूर्व भारतीय बल्लेबाज़ संजय मांजरेकर भी मौजूद थे। उन्होंने भी माना कि धोनी पर ज़्यादा जिम्मेदारी रहेगी साथ ही उन्होंने चेन्नई के खिलाड़ियों की बढ़ती उम्र की भी बात की।

बिशप ने कहा कि चेन्नई में कई खिलाड़ियों की उम्र दूसरी टीमों की अपेक्षा ज़्यादा है, लेकिन अच्छी बात ये है कि महेंद्र सिंह धोनी इसे बहुत शानदार तरीक़े से समझते हैं और पिछले चरण में हमने देखा था कि उन्होंने उसी हिसाब से बल्लेबाज़ी क्रम में भी फेरबदल किए थे। मुझे लगता है कि इस बार भी अगर फ़ाफ़ डुप्लेसी जैसे बल्लेबाज़ अंतिम एकादश में नहीं रहेंगे तो धोनी पर जिम्मदेरी ज्यादा आ जाएगी। हालांकि चेन्नई सुपर किंग्स टीम मैनेजमेंट की ओर से फैफ डुप्लेसिस की फिटनेस पर बोला गया है कि वह पहले से ठीक हैं  और उनके खेलने पर मैच से पहले आखिरी फैसला किया जाएगा।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News