IPL 2019: धोनी ने खोला राज, अंतिम ओवर में पंत की गलती के चलते जड़े 2 छक्के

punjabkesari.in Thursday, May 02, 2019 - 02:27 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: बुधवार को आईपीएल का 50वां मुकाबला चन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया। इस मैच में चन्नई ने दिल्ली को 80 रनों से हरा मैच अपने नाम कर लिया। जीत के साथ चेन्नई की टीम अंकतालिका में पहले नंबर पर पहुंच गई है। ऐसे में मैच के बाद जब धोनी से आखिरी दो छक्के के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वो दो छक्के उन्होंने पंत की गलती की वजह से लगाए। 


मैच के बाद जब कॉमेंटेटर हर्षा भोगले ने जब उनसे पूछा कि उन्होंने छक्का लगाने कि लिए सिंगल लेने का जोखिम क्यों लिया। तब इस पर धोनी ने कहा, 'रायडू उसी समय बल्लेबाजी करने आए थे, इसलिए उनके लिए शॉट लगाना आसान नहीं था। यहां पर पंत ने मेरी मदद की, उसने ग्लब्स नहीं उतारे थे इसलिए मैं रन ले सका।' धोनी ने कहा कि पंत ने उस दौरान दोनों ग्लब्स पहने हुए थे जिससे स्टम्स पर गेंद मारना आसान नहीं था। ऐसे में धोनी को रन लेने का मौका मिल गया और आखिरी दो गेंदों पर लगातार दो छक्के लगाए। 


धोनी ने आगे कहा, 'छोटी छोटी बातों पर ध्यान देना बहुत जरूरी हो जाता है। आप टेनिस बॉल क्रिकेट से सीख सकते हैं। इसके बाद भी आपको अपने बेसिक्स सही रखने होंगे। अगर आप वहीं अटके रहे तो ऐसे गलतियां करते रहेंगे। बेसिक्स पर बने रहना बहुत जरूरी है।' धोनी ने अंतिम ओवरों में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 22 गेंदों में 44 रन बनाए। जिसके चलते धोनी ने टीम का स्कोर 179 रन कर दिया

 

neel