धोनी के साइन वाली शर्ट आज भी घर की शोभा बनी हुई है : सुनील गावस्कर

punjabkesari.in Thursday, Mar 07, 2024 - 02:16 PM (IST)

रांची : सत्तर और अस्सी के दशक में अपनी बल्लेबाजी से खूंखार गेंदबाजों के माथे पर सिलवटें लाने वाले भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और टीवी कमेंटेटर सुनील गावस्कर के घर पर महेन्द्र सिंह धोनी के हस्ताक्षर वाली टीशटर् आज भी गर्व के साथ रखी हुई है। 

यह खुलासा खुद गावस्कर ने स्टार स्पोटर्स के कार्यक्रम आईपीएलआनस्टार के दौरान किया। उन्होने धोनी के प्रति अपनी प्रशंसा का इजहार किया और प्रतिष्ठित क्रिकेटर द्वारा हस्ताक्षरित शटर् के मालिक होने पर गर्व व्यक्त किया। उन्होने धोनी के पुराने प्रशंसक के तौर पर एमएसडी से मिलने और हस्ताक्षरित स्मृति चिन्ह को एक बेशकीमती संपत्ति के रूप में संजोने के यादगार अनुभव को याद किया। 

मैदान के अंदर और बाहर धोनी के अनुकरणीय आचरण पर गावस्कर ने खेल में रोल मॉडल के महत्व पर जोर दिया और धोनी की शालीनता और ईमानदारी की सराहना की। आईपीएल 2024 से पहले स्टार स्पोट्र्स से विशेष रूप से बात करते हुए गावस्कर ने कहा कि वह हमेशा महेंद्र सिंह धोनी के प्रशंसक रहे हैं और उन्हें अपनी शटर् पर गर्व है जिस पर पिछले साल के आईपीएल में उनके हस्ताक्षर थे। 

उन्होंने कहा, ‘जब से मैंने एमएसडी को पहली बार खेलते देखा है, तब से मैं उनका प्रशंसक हूं और एक प्रशंसक क्या चाहता है। प्रशंसक अपने नायक से मिलना चाहता है और उसके साथ बातचीत करना चाहता है, उसका ऑटोग्राफ लेने की कोशिश करना चाहता है। मैं उनके क्रिकेट, उनके रवैये की प्रशंसा करता हूं।' 

गावस्कर ने कहा, 'जब आप एक रोल मॉडल होते हैं तो आपके ऊपर सभी के साथ अच्छा व्यवहार करने और एक अच्छा रोल मॉडल बनने की जिम्मेदारी होती है। और वह एक बहुत अच्छे रोल मॉडल हैं और जिस तरह से वह खुद को शालीनता के साथ संचालित करते हैं। पिछले साल आईपीएल के एक मैच के दौरान उन्होने धोनी के पास जाकर उनसे टी शटर् पर हस्ताक्षर का अनुरोध किया जिसे उन्होने सहर्ष स्वीकार कर लिया। मेरी शर्ट आज भी गर्व से मेरे घर में रखी हुई है।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News